लाइव टीवी

महिला CO को धमकी मामला: CM योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को किया तलब, लगाई फटकार

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 16, 2019, 12:55 PM IST
महिला CO को धमकी मामला: CM योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को किया तलब, लगाई फटकार
सीओ को धमकी देने के मामले में सीएम योगी ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब कर लिया है.

सीओ कैंट (CO Cantt) बीनू सिंह को कथित तौर पर धमकाने के मामला सामने आने के बाद मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh) मीडिया को अपने आवास पर देख गुस्से से लाल हो गईं. वो मीडिया के सवालों से बचने के लिए घर के अंदर चली गईं. इस दौरान स्वाति सिंह के स्टाफ ने मीडिया से बदसलूकी की. मीडियाकर्मियों (Media Persons) को धक्का-मुक्की कर आवास से बाहर कर दिया गया.

  • Share this:
लखनऊ. धोखाधड़ी मामले (Fraud Case) में फंसे अंसल ग्रुप (Ansal Group) के खिलाफ एक एफआईआर (FIR) को लेकर लखनऊ (Luknow) में सीओ कैंट (CO, Cantt) बीनू सिंह को कथित धमकी देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने मंत्री स्वाति सिंह (Minister Swati Singh) को तलब कर फटकार लगाई है. मुख्यमंत्री आवास पर मंत्री स्वाति सिंह लगभग 40 मिनट रहीं. पता चला है कि सीएम ने इस दौरान मंत्री के व्यवहार को लेकर नाराजगी जाहिर की.

साथ ही सीएम योगी ने डीजीपी से पूरे मामले में रिपोर्ट भी मांगी है. उधर सीओ कैंट बीनू सिंह को कथित तौर पर धमकाने का मामला सामने आने के बाद मंत्री स्वाति सिंह मीडिया को अपने आवास पर देख गुस्से से लाल हो गईं. मंत्री स्वाति सिंह मीडिया को देखते ही अपने आवास के अंदर चली गईं. इस दौरान स्वाति सिंह मंत्री के स्टाफ ने मीडिया से बदसलूकी की. मीडियाकर्मियों को धक्का-मुक्की कर आवास से बाहर कर दिया गया. मंत्री स्वाति सिंह ने इस दौरान न्यूज़ 18 पर अपना पक्ष रखने से साफ मना किया.

FIR खत्म करने की दी हिदायत
बता दें कि अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एक नई एफआईआर को लेकर मंत्री स्वाति सिंह का सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी देने का ऑडियो वायरल हुआ है. इस ऑडियो में मंत्री स्वाति सिंह सीधे तौर पर सीओ को एफआईआर खत्म करने की हिदायत देती हुई सुनाई दे रही हैं. साथ ही वो ये भी कह रही हैं कि एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो. उधर ऑडियो वायरल होने के बाद मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने लखनऊ के एसएसपी से इस पर रिपोर्ट तलब कर ली है. न्यूज़ 18 वायरल हुए इस कथित ऑडियो की पुष्टि नहीं करता.



कथित ऑडियो में बातचीत के अंश...
कथित वायरल ऑडियो में सुनाई दे रहा है कि एक शख्स सीओ को फोन कर कह रहा है कि माननीय मंत्री स्वाति सिंह बात करेंगीं. इसके बाद कॉल पर स्वाति सिंह आती हैं...स्वाति सिंह- सीओ साहब, क्या आपने अंसल पर कोई एफआईआर लिखी है?
सीओ- हां, एक एफआईआर लिखी है.
स्वाति सिंह- क्यों लिखा आपने? क्या आपको पता नहीं है कि ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर लिखा नहीं जाएगा. सारे फर्जी एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर.
सीओ- वो तो जांच कर के एफआईआर लिखी गई है.
स्वाति सिंह- कौन सी जांच हो गई भाई? इतना हाईप्रोफाइल केस है. जांच चल रही है, सीएम साहब तक के संज्ञान में ये चीजें हैं. आपने कौन सी जांच कर दी, चार दिन हुआ आपको आए हुए?
सीओ- पहले की एप्लीकेशन है न, 5-6 महीने पहले की.
मंत्री- अरे फर्जी है ये सब, खत्म कीजिए इसको. एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो. ठीक है. मैं गलत काम नहीं बोलती हूं. पता कर लीजिएगा.
सीओ- ठीक है.

(इनपुट: कुमारी रंजना/प्रशांत पांडेय)

ये भी पढ़ें:

मंत्री स्वाति सिंह की CO को कथित धमकी का ऑडियो वायरल, DGP ने मांगी रिपोर्ट

अयोध्या में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन लें या नहीं, कानूनी राय लेगा बोर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 11:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर