Home /News /uttar-pradesh /

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ योगा वेबिनार 

लखनऊ न्यूज़ बुलेटिन : लखनऊ विश्वविद्यालय में आयोजित हुआ योगा वेबिनार 

लखनऊ

लखनऊ विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार

    1. लखनऊ विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ योग एंड ऑल्टरनेटिव मेडिसिन एवं यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन और इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर योगिक साइंसेज बंगलुरु के संयुक्त तत्वाधान में 17वें दो दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया.कार्यक्रम का वर्चुअल उदघाटन प्रो. ईश्वर भारद्वाज (डीन एकेडमिक, देव संस्कृति विश्विद्यालय हरिद्वार) ने किया.कार्यक्रम की अध्यक्षता फैकल्टी के इंचार्ज प्रो. नवीन खरे ने की.कार्यक्रम के आयोजक एवं संचालक डॉ. अमरजीत यादव ने योग और प्राकृतिक चिकित्सा द्वारा मातृत्व संरक्षण पर प्रकाश डाला.साथ ही प्रो.आरजी सिंह (निदेशक, चिकित्सा विज्ञान संकाय, बीएचयू) ने गर्भावस्था में योग के वैज्ञानिक महत्व पर अपने विचार प्रस्तुत किए.

    2. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन भी बेबस मरीजों पर कहर बनकर टूटी.दर्द से कराहते मरीजों को इलाज नहीं मिला.ओपीडी से बिना इलाज 100 से ज्यादा मरीजों को मायूस लौटना पड़ा.जांच के लिए भी मरीजों को जद्दोजहद झेलनी पड़ी.200 से अधिक मरीजों की जांच नहीं हो सकी.केजीएमयू के मुख्य परिसर में छत्रपति शाहूजी महाराज की प्रतिमा के बगल में जूनियर रेजिडेंट नीट काउंसलिंग की मांग को लेकर दूसरे दिन भी डटे रहे.

    3. लखनऊ से कानपुर के बीच चलने वाली पैसेंजर ट्रेन के संचालन का रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है और ये पैसेंजर ट्रेन अब रोजाना चलेगी.ट्रेन का संचालन लखनऊ की जगह उतरेठिया रेलवे स्टेशन से होगा और इससे लखनऊ और कानपुर के दैनिक यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.वहीं कानपुर से उतरेठिया तक ट्रेन चलने से पीजीआई तक मरीजों को पहुंचना आसान होगा.उतरेठिया से चारबाग होकर कानपुर के बीच चलेगी कोरोना से पहले लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से कानपुर स्टेशन के बीच ट्रेन चलती थी.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    लखनऊ
    लखनऊ

    Tags: Lucknow city, Lucknow news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर