Home /News /uttar-pradesh /

T20 World Cup: भारत पर पाक की जीत को लेकर मनाई थी खुशियां, अब UP सरकार चलाएगी देशद्रोह का केस

T20 World Cup: भारत पर पाक की जीत को लेकर मनाई थी खुशियां, अब UP सरकार चलाएगी देशद्रोह का केस

पाक की जीत पर खुशी मनाने वालों पर योगी सरकार चलाएगी देशद्रोह का केस (फाइल फोटो)

पाक की जीत पर खुशी मनाने वालों पर योगी सरकार चलाएगी देशद्रोह का केस (फाइल फोटो)

Yogi Adityanath big action: रविवार को टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत पर जिन लोगों ने जश्न मानाया था उन पर बड़ी कार्रवाई हुई है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पाकिस्तान की जीत पर खुश होने वाले और सोशल मीडिया में इसका इजहार करने वालों पर केस दर्ज करने के साथ उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाएगी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है. जिसमें से 3 आगरा, 3 बरेली और लखनऊ में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान (pakistan) की जीत पर जश्न मानाने वाले लोगों को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government) सख्त हो गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो लोग पाकिस्तान के जीतने पर पटाखे और सोशल मीडिया पर खुशी का इजहार कर रहे थे. इस पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब तक 7 लोगों को नामजद किया है. जिसमें से 3 आगरा, 3 बरेली और लखनऊ में एक शख्स के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अब तक 7 लोगों को नामजद कर लिया गया है. पाक का समर्थन करने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. इनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाया जाएगा.

    गौरतलब है कि तीन दिन पूर्व रविवार को पाकिस्तान और भारत के बीच हुए टी 20 विश्वकम मैच में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी. इसके बाद कई जगहों से पटाखे चलाने और पाकिस्तान की जीत पर खुशी मनाए जाने की खबरें आई थीं. इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर सख्त दिखाई दिए. यूपी के अलग-अलग जिलों में पाकिस्तान के समर्थन में आए लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया है. इनके खिलाफ देशद्रोह के तहत केस चलेगा. बताया जा रहा है कि आगरा में तीन, बरेली में तीन और लखनऊ में एक शख्स को पुलिस ने नामजद किया है.

    आगरा में कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई

    T20 वर्ल्ड कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत को लेकर आगरा के बिचपुरी स्थित आरबीएस कैंपस में सोशल मीडिया पर खुशियां मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर कार्रवाई का हंटर चला है. तीन कश्मीरी छात्रों को कॉलेज प्रशासन ने निलंबित कर दिया है. जिन छात्रों पर कार्रवाई की गई उनमें अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख,शौकत अहमद शामिल हैं. यह कार्रवाई भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेताओं के आक्रोश व्यक्त करने के बाद हुई. कैंपस में पुलिस भी पहुंच गई और जिन छात्रों पर खुशियां मनाने का आरोप है उनकी पड़ताल की जा रही है.

    खुफिया विभाग भी अलर्ट

    बिचपुरी क्षेत्र में इस घटना को लेकर खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया है. विगत दिवस T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भारत हार गया था. इसके बाद कैंपस के कुछ कश्मीरी छात्रों ने व्हाट्सएप पर पाकिस्तान के समर्थन में स्टेटस लगाए थे. जिस पर तमाम छात्रों ने ऐतराज किया, फिर भी कश्मीरी छात्र अपने स्टैंड पर कायम रहे. अब व्हाट्सएप पर की गई सेट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

    Tags: Lucknow news, Pakistan wins 7 arrested, Sedition FIR, Yogi government, देशद्रोह का केस

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर