योगी सरकार ने शिवपाल यादव को दिया मायावती का खाली बंगला

योगी सरकार ने जिस बंगले को शिवपाल को आवंटित किया है वह कभी बसपा अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का आफिस हुआ करता था.

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2018, 5:34 PM IST
योगी सरकार ने शिवपाल यादव को दिया मायावती का खाली बंगला
शिवपाल यादव (दाएं) की फाइल फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: October 12, 2018, 5:34 PM IST
यूपी में सरकारी बंगले की सियासत में नया ट्विस्ट सामने आया है. समाजवादी पार्टी से बगावत कर समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल यादव को राज्य संपत्ति विभाग ने नया बंगला आवंटित किया है. योगी सरकार ने जिस बंगले को शिवपाल को आवंटित किया है, वह कभी बसपा अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का ऑफिस हुआ करता था.

राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल को लखनऊ स्थित 6 एलबीएस बंगला आवंटित किया है, जिसको लेकर सियासी महकमें में एक बार हलचल फिर शुरू हो गई है. यह बंगला शिवपाल को क्यों दिया गया है, इस पर भी अटकलबाजी तेज हो गई है. सवाल उठने लगे हैं कि जसवंतनगर से विधायक शिवपाल को इतना बड़ा बंगला क्यों आवंटित किया गया है?

ये भी पढ़ें- सपा से अलग होने के बाद पहली बार शिवपाल के साथ नजर आए मुलायम

बंगला आवंटन पर शिवपाल यादव ने कहा, "मैं पांच बार से विधायक रहा हूं. इंटेलिजेंस ब्यूरो की तरफ से रिपोर्ट भी मिली थी. बंगला आवंटन के लिए मैंने प्रार्थना पत्र दिया था, जिसके बाद यह बंगला आवंटित किया गया है.'

शिवपाल यादव को आवंटित हुआ नया बंगला


बता दें सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मायावती इस बंगले को छोड़कर इसी बंगले से सटे दूसरे बंगले में शिफ्ट हो गई हैं. अब मायावती के पुराने ऑफिस वाले बंगले को शिवपाल के नाम पर आवंटित कर दिया गया है.

हालांकि शिवपाल को ये बंगला बतौर विधायक दिया गया है. बंगले का आवंटन होने के बाद शिवपाल तत्काल बंगले में गए और वहां का निरीक्षण किया. बताया जा रहा है कि अब इस बंगले में शिवपाल अपनी पार्टी का ऑफिस बना सकते हैं.
Loading...
हालांकि यह कयास भी लगाया जा रहा है कि 2019 के लिए बीजेपी शिवपाल को आगे कर सपा बसपा गठबंधन की धार को कुंद करना चाहती है. पिछले दिनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कह भी चुके हैं कि शिवपाल अपनी पार्टी का विलय बीजेपी में करवा लें.

(रिपोर्ट: नरेंद्र यादव)

यह भी पढ़ें:
सपा के टिकट पर PM नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा!

राम मंदिर पर बोले राम विलास वेदांती- कोर्ट पर भरोसा नहीं, जल्द शुरू करेंगे निर्माण
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर