• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, दीपावली तक मिलेगी 24 घंटे बिजली!

योगी आदित्यनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, दीपावली तक मिलेगी 24 घंटे बिजली!

हिंदू युवा वाहिनी के बाद मेरठ में 'योगी सेना' बनी चर्चा का केंद्र

हिंदू युवा वाहिनी के बाद मेरठ में 'योगी सेना' बनी चर्चा का केंद्र

यूपी पावर कॉरपोरेशन (UPPCL) के जारी शेड्यूल के मुताबिक, दशहरा (Dussehra) से लेकर दीपावली (Diwali) तक गांवों में बिजली कटौती (Power Cut) नहीं होगी.

  • Share this:
    नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) ने दिवाली (Diwali) पर प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. बाजारों की रौनक और अंधेरा दूर करने के लिए योगी सरकार ने जनपदों के साथ-साथ गांवों में भी 24 घंटे बिजली (24 Hours Electricity) की आपूर्ति देने का ऐलान किया है. यूपी पॉवर कॉरपोरेशन (UPPCL) ने इसके लिए अतिरिक्त बिजली आपूर्ति के इंतजाम किए हैं.

    यूपी पावर कॉरपोरेशन के रविवार को जारी शेड्यूल के मुताबिक, दुर्गापूजा, दशहरा से लेकर दीपावली तक गांवों में बिजली कटौती नहीं होगी. इस दौरान स्थानीय फाल्ट या ब्रेकडाउन अधिक न हो, इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पहले से तैयारियों के लिए निर्देशित किया गया है. गैंग की संख्या अधिक रखने और सभी जरूरी उपकरणों का इंतजाम पहले से करने के लिए कहा गया है.

    दशहरा से दिवाली तक 24 घंटे बिजली देने का आदेश

    Yogi Adityanath News18
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)


    पिछले दिनों बारिश के बाद बिजली की मांग काफी नीचे चली गई थी, लेकिन अब एक बार फिर डिमांड 15 से 16 हजार मेगावाट के बीच पहुंच गई है. अधिकारियों का मानना है कि निर्बाध आपूर्ति के लिए लगभग 19 से 20 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत होगी. यदि मौसम थोड़ा ठंडा रहा तो डिमांड कम होगी. हालांकि तैयारी 20 हजार मेगावाट आपूर्ति के लिए की गई है.

    अधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश जारी

    यूपी के प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने बताया है कि पूरे प्रदेश में बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. सभी जनपदों के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं. अगर बिजली आपूर्ति में बाधा की कोई शिकायत आती है तो उसे तुरंत दूर करने का प्रयास किया जाएगा. ब्रेकडाउन भी जल्द से जल्द ठीक करने के लिए कहा गया है.

    ये भी पढ़ें: 

    हरियाणा के चुनावी मंच पर जलवा बिखेरेंगे ये भोजपुरी और हरियाणवी सुपर स्टार

    हरियाणा विधानसभा चुनाव: कभी सरकार बनाने का दावा ठोका था, अब चुनाव प्रचार के लिए भी वक्त नहीं!

    गाजियाबाद: तीन स्पा सेंटर्स पर छापे में 19 लड़के-लड़कियां गिरफ्तार, कंडोम बरामद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज