लाइव टीवी

योगी सरकार की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 29, 2019, 10:10 AM IST
योगी सरकार की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित
योगी सरकार की आज होने वाली कैबिनेट बैठक स्थगित (फाइल फोटो)

इससे पहले योगी सरकार ने 22 अक्टूबर को 13 फैसलों पर मुहर लगी थी. फिल्म को टैक्स फ्री करने के अलावा कैबिनेट ने सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय 1996 नियमावली में संशोधन किया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की कैबिनेट बैठक मंगलवार को स्थगित कर दी गई है. सूचना विभाग ने इसकी जानकारी दी. हालांकि बैठक क्यों स्थगित की गई है इसकी जानकारी नहीं दी गई है. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुहर्रम के बाद अब आज यानी भैया दूज को कैबिनेट की बैठक बुलाई थी. इसमें कई नीतिगत प्रस्तावों पर निर्णय की संभावना थी. सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान भीड़ हिंसा व एसिड अटैक जैसे मामलों में मुआवजे का 25 प्रतिशत हिस्सा तत्काल अंतरिम सहायता के तौर पर देने व धान खरीद नीति सहित कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए थे.

इससे पहले योगी सरकार ने 22 अक्टूबर को 13 फैसलों पर मुहर लगी थी. फिल्म को टैक्स फ्री करने के अलावा कैबिनेट ने सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय 1996 नियमावली में संशोधन किया है. बैठक के दौरान शासकीय सहायता प्राप्त शिक्षकों को सातवां वेतन आयोग देने पर मुहर लगी है.

वहीं सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों के शिक्षकों को सातवें वेतनमान की मंजूरी दे दी गई. इसका फायदा एकेटीयू, मदनमोहन इंजीनियरिंग विवि व एचबीटीआई के शिक्षकों को मिलेगा. इस पर करीब 47.14 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

इनपुट- कुमारी रंजना

ये भी पढे़ं:

बुलंदशहर हिंसा: इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के हत्यारोपी सुमित की मूर्ति स्थापना, पिता बोले- करूंगा आत्महत्या

भतीजा-भतीजी को घर में बुलाकर गंदी हरकतें करता था चाचा, पुलिस में मामला दर्ज
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 10:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...