Home /News /uttar-pradesh /

UP में छठ महापर्व पर 10 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, CM योगी ने की घोषणा

UP में छठ महापर्व पर 10 नवंबर को रहेगा सार्वजनिक अवकाश, CM योगी ने की घोषणा

यूपी में छठ महापर्व पर सीएम योगी ने की 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा.

यूपी में छठ महापर्व पर सीएम योगी ने की 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा.

Chhath Mahaparv Holiday Announcement: देशभर में लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारी शुरू हो गई है. इसको लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. छठ महापर्व लाखों लोग मनाते हैं और इसी का देखते हुए योगी सरकार ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. सरकार की ओर से छठ को लेकर होने वाले आयोजनों, मेलों में सुरक्षा व्यवस्था के चौकस इंतजाम और कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    लखनऊ. देशभर में लोक आस्था के महापर्व छठ (Chhath) की धूम शुरू हो गई है. यूपी में छठ महापर्व को बड़ी संख्या में लोग मनाते हैं और इसी का देखते हुए योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने इस पर्व पर सार्वजनिक अवकाश (public holiday) घोषित कर दिया है. सरकार ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. सरकार की ओर से छठ को लेकर होने वाले आयोजनों, मेलों में सुरक्षा व्यवस्था के चौकस इंतजाम और कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं.

    दरअसल छठ महापर्व को देशभर में मनाया जाता है. चार दिवसीय इस लोक आस्था के पर्व के प्रति लोगों की गहरी आस्था है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अवकाश घोषित किए जाने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिलाधिकारी स्थानीय परंपरा और आवश्यकता के अनुरूप निर्णय लेकर इस संबंध में आदेश जारी करेंगे. राज्य सरकार ने अभी तक छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में रखा था.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा सभी को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि छठ महापर्व सहित कार्तिक माह के मेलों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की सहभागिता होती है. ऐसे में नदी घाटों पर स्वच्छता, सुरक्षा, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल सहित जनसुविधाओं के व्यवस्थित प्रबंध किए जाएं. इस संबंध में स्थानीय आवश्यकता के अनुरूप तैयारी की जाए. मुख्यमंत्री योगी ने इन पर्वों और मेलों के दृष्टिगत लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का लिए जागरूक करने पर भी जोर दिया.

    Tags: Chhath Mahaparv Holiday, Chhath Puja, Lucknow news, Up news india, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर