COVID-19 की गिरफ्त में फंसी योगी सरकार, 40 फीसदी कैबिनेट मंत्री हुए संक्रमित
Lucknow News in Hindi

COVID-19 की गिरफ्त में फंसी योगी सरकार, 40 फीसदी कैबिनेट मंत्री हुए संक्रमित
यूपी के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो गए हैं.

पिछले 5 महीने में योगी सरकार (Yogi Government) के 14 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 40 फीसदी कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना (COVID-19) हो चुका है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (COVID-19) के मामले सिर्फ आम जनता में ही बड़े पैमाने पर सामने नहीं आ रहे हैं बल्कि बड़ी संख्या में वीवीआईपी लोग भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. आलम ये है कि पिछले 5 महीने में योगी सरकार (Yogi Government) के 14 मंत्री कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. 40 फीसदी कैबिनेट मंत्रियों को कोरोना हो चुका है. मंत्रियों में ताजा नाम मोहसिन रजा का जुड़ा है जो अल्पसंख्यक कल्याण में राज्यमंत्री हैं. दो मंत्रियों की तो कोरोना ने जान भी ले ली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम के मंत्री एक-एक करके कोरोना से संक्रमित होते जा रहे हैं.

सोमवार को अल्पसंख्याक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रज़ा कोरोना की चपेट में आ गए. बता दें कि योगी सरकार में कुल 54 मंत्री हैं. इनमें से 14 कोरोना से अभी तक संक्रमित हो गए हैं यानी एक चौथाई से ज्यादा मंत्रिपरिषद के सदस्य कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

कैबिनेट मंत्री हुए संक्रमित



कोरोना की सबसे ज्यादा मार कैबिनेट स्तर के मंत्रियों पर पड़ी है. योगी मंत्रिमण्डल में कुल सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कुल 23 मंत्री हैं. इनमें से 9 कैबिनेट मंत्री अभी तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. यानी अभी तक कुल 40 फीसदी कैबिनेट मंत्री कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. दो कैबिनेट मंत्रियों कलम रानी वरूण और चेतन चौहान को तो कोरोना ने निगल ही लिया. आइये जानते हैं कि कौन-कौन से कैबिनेट मंत्री कोरोना पीड़ित हो चुके हैं.
कैबिनेट मंत्री - कुल - योगी आदित्यनाथ सहित 23

1.कमल रानी वरूण, कैबिनेट मंत्री (निधन)

2. चेतन चौहान, कैबिनेट मंत्री (निधन)

3. सिद्धार्थनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री, खादी ग्रामोद्योग

4. सतीश महाना, कैबिनेट मंत्री, औद्यौगिक विकास

5. मोती सिंह, कैबिनेट मंत्री, ग्राम्य विकास

6. जय प्रताप सिंह, कैबिनेट मंत्री, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण

7. ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री, न्याय

8. भूपेन्द्र सिंह चौधरी, कैबिनेट मंत्री पंचायती राज

9. महेन्द्र सिंह, कैबिनेट मंत्री, जलशक्ति

इनके अलावा योगी सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले 9 राज्यमंत्री है. इनमें से 2 कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

1. उपेन्द्र तिवारी, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, खेल, पंचायती राज

2. धर्म सिंह सैनी, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, आयुष

योगी मंत्रिपरिषद में कुल 22 राज्यमंत्री हैं. इनमें से 3 कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. कुल राज्यमंत्री - 221. मोहसिन रज़ा, राज्यमंत्री, अल्पसंख्यक कल्याण, अतुल गर्ग, राज्यमंत्री, चिकित्सा एवं परिवार कल्याण, चौधरी उदयभान सिंह राज्यमंत्री, खादी और ग्रामोद्योग.

ये भी पढ़ें: पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कसा पुलिस का शिकंजा, 7 और प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी

स्वास्थ्य विभाग में पड़ी मार

सबसे ज्यादा मार तो स्वास्थ्य विभाग में पड़ी है. चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में कैबिनेट और राज्यमंत्री दोनों ही कोरोना से पीड़ित रह चुके हैं. इसके अलावा खादी और ग्रामोद्योग ऐसा विभाग है जिसमें कैबिनेट और राज्यमंत्री दोनों ही स्तर के मंत्री कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं. 31 अगस्त की शाम को जारी किए गए डेटा के अनुसार प्रदेश में 2 लाख 30 हजार 414 कुल कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 1 लाख 72 हजार ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 55 हजार का इलाज जारी है. 3486 लोग काल के गाल में समा चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज