Home /News /uttar-pradesh /

यूपी में अब गाय ले जाने के लिए मिलेगा सर्टिफिकेट, गौ सेवा आयोग देगा सुरक्षा

यूपी में अब गाय ले जाने के लिए मिलेगा सर्टिफिकेट, गौ सेवा आयोग देगा सुरक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश को ले जाता है तो गौ सेवा आयोग को उसे प्रमाणपत्र देना चाहिए.

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए हम गौ सेवा आयोग के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति एक स्थान से दूसरे स्थान पर गोवंश को ले जाता है तो गौ सेवा आयोग को उसे प्रमाणपत्र देना चाहिए. इसके साथ ही सुरक्षा की जिम्मेदारी भी आयोग की ही हो, ताकि मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को रोका जा सके.

    इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने गौ सेवा आयोग को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि चोरी-छिपे चल रही गौ-तस्करी की घटनाओं को रोका जाए. पहले से चल रही गोशालाओं के निरीक्षण का भी मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है.



    सीएम ने दिया एक और निर्देश
    सीएम योगी ने गौ सेवा आयोग के अधिकायरियों को निर्देश दिया है कि गोशालाओं को आत्मनिर्भर बनाने पर काम करें. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों से कहा कि दो गाय रखने वाले किसानों को चारा के लिए 30 रुपए रोज के हिसाब से पैसे मुहैया कराएं.

    योगी आदित्यनाथ ने गायों व गोपालकों की सुरक्षा और गोशालाओं को बेहतर बनाने के लिए कई सुझाव भी पेश किए. उन्होंने यह भी कहा कि मवेशियों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाते समय क्रूरता न हो. इसके लिए लोगों को भी जागरूक करने की जरूरत है.

    ये भी पढ़ें- 

    अब यूपी के अस्‍पतालों में मरीज के साथ 'पानी' का होगा इलाज

    'यूपी के यमुना एक्सप्रेसवे का केंद्र से कोई लेना-देना नहीं'

    Tags: BJP, UP news, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर