लाइव टीवी

खाड़ी देश में विवाद के कारण बढ़ सकता है सब्जियों का दाम, मंडी पर रखें पैनी नजर: योगी
Lucknow News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 9, 2020, 11:28 PM IST
खाड़ी देश में विवाद के कारण बढ़ सकता है सब्जियों का दाम, मंडी पर रखें पैनी नजर: योगी
योगी सरकार ने दी 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि खाड़ी देशों में जारी तनाव और बढ़ सकता है. सीएम का मानना है कि इसकी आड़ में कुछ लोग जरूरी चीजों की कालाबाजारी, भंडारण और तस्करी में लिप्त हो सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 11:28 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को लोकभवन में राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद उप्र के संचालक परिषद की 157वीं बैठक की. बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के मंडियों की आय बढ़ी है. लिहाजा गौशालाओं को दी जाने वाले दो फीसद सेस को बढ़ाकर तीन कर दें. इस दौरान सीएम ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि यह पैसा उन्हीं संस्थाओं को मिलें जो सेवा भाव से गोशाला चलाते हैं. सीएम ने इसका कुछ हिस्सा पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) को भी देने का निर्देश दिया है.

दाल, तेल और सब्जियों के कीमतों पर रखें खास नजर
मुख्यमंत्री ने कहा कि खाड़ी देशों में जारी तनाव और बढ़ सकता है. सीएम का मानना है कि इसकी आड़ में कुछ लोग जरूरी चीजों की कालाबाजारी, भंडारण और तस्करी में लिप्त हो सकते हैं. ऐसे लोग इन चीजों की कृत्रिम कमी बनाकर इनके दाम बढ़ा सकते हैं. उन्होंने अधिकारियों को इन पर पैनी नजर रखने और जरूरत होने पर कड़ी कार्रवाई करने की बात भी कही. सीएम ने प्रदेश में दाल, तेल और सब्जियों के दाम पर विशेष नजर रखने का निर्देश भी दिया है.

गौशाला सेस पर जमकर हुई थी सियासत



योगी सरकार के गो सेवा सेस के फैसले के बाद प्रदेश में जमकर सियासत हुई थी. विपक्षी दलों ने सरकार के इस फैसले के बाद सरकार की नीयत पर सवाल उठाए थे. विपक्षी दलों का कहना था कि प्रदेश में गाय के नाम पर घोटाला होगा. वैसे गाय को लेकर लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर आने वाले सीएम योगी ने गोवंश के सड़कों और खेतों में घूमने पर आला प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कार्रवाई की बात कही थी.



ये भी पढ़ें: CAA हिंसा: मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने कानपुर पहुंचे अखिलेश यादव

यूपी में अब गाय ले जाने के लिए मिलेगा सर्टिफिकेट, गौ सेवा आयोग देगा सुरक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 4:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading