Exclusive Interview: PM मोदी के आइडिया से हुआ प्रयागराज कुंभ का ऐतिहासिक सेलिब्रेशन-CM योगी
Gorakhpur News in Hindi

Exclusive Interview: PM मोदी के आइडिया से हुआ प्रयागराज कुंभ का ऐतिहासिक सेलिब्रेशन-CM योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को News18 नेटवर्क ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी को Exclusive Interview दिया.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को News18 नेटवर्क ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी (Rahul Joshi) को दिए Exclusive Interview में बताया कि कुंभ के भव्य आयोजन का विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बुधवार को News18 नेटवर्क ग्रुप के एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी (Rahul Joshi) को दिए Exclusive Interview में कई बातों का खुलासा किया. इंटरव्यू के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कुंभ का भव्य विचार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दिया था. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “प्रधानमंत्री ने कुंभ की तरफ मेरा ध्यान खींचा और कहा- कुंभ 2019 में है और हमें इसे भव्य तौर पर आयोजित करना है. इसकी तैयारी के लिए हमारे पास डेढ़ साल का समय था. उन्होंने इसे वैश्विक स्तर पर ले जाने की इच्छा व्यक्त की थी.” आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को यूनेस्को की सांस्कृतिक विरासत सूची में शामिल करने की अपनी योजना भी व्यक्त की. उन्होंने कहा कि हम यह भी सोच रहे थे कि इस घटना को वैश्विक कैसे बनाया जाए?

कुंभ व्यवस्था की दुनिया ने की प्रशंसा: योगी
योगी ने बताया कि, पीएम ने 9 मई 2019 को कहा था कि दुनिया की सबसे बड़े धार्मिक संगम ‘कुंभ’ की बेहतरीन व्यवस्था के लिए विश्व स्तर पर भारत की प्रशंसा की गई है. मोदी ने प्रयागराज में एक चुनावी रैली में कहा था कि दुनिया भर से कुंभ में करोड़ों लोग आते हैं. कुंभ में सरकार ने ऐसी व्यवस्था की थी कि दुनिया भारत की प्रशंसा कर रही है.

मोदी ने किया था कुंभ से जुड़ी सभी योजनाओं और कार्यक्रमों का उद्घाटन
पीएम मोदी ने कहा था कि कुंभ का सफलतापूर्वक आयोजन देश की छवि का निर्माण करता है. इस तरह के आयोजन उत्तर प्रदेश और भारत की छवि बनाते हैं. 5 जनवरी से 4 मार्च तक प्रयागराज में कुंभ मेला आयोजित किया गया था. सीएम योगी ने आगे कहा “यह मेरा सौभाग्य है कि कुंभ की शुरुआत पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से किए गए गंगा पूजन से हुई और कुंभ से जुड़ी सभी योजनाओं और कार्यक्रमों का उद्घाटन उनके ही हाथों से किया गया.





मैं बड़े फैसले लेने से पहले पीएम से लेता हूं मार्गदर्शन: योगी
यह बहुत अच्छा था कि कुंभ के समापन पर भी प्रधानमंत्री मौजूद थे, जहां उन्होंने हमारी सफाई, सुरक्षा और प्रशासन की प्रशंसा की. उन्होंने स्वच्छता कार्यकर्ताओं के पैर धोए और पूरे देश के सामने एक बहुत बड़ा उदाहरण रखा.” पीएम मोदी के साथ अपने संबंधों के बारे में पूछे जाने पर आदित्यनाथ ने कहा, "मैं दिन-प्रतिदिन के आधार पर बातचीत नहीं करता, लेकिन मैं बड़े फैसले लेने से पहले उनका मार्गदर्शन लेता हूं."

ये भी पढ़ें - जुए में पत्नी को दांव पर लगाया, हारने पर गैंगरेप के लिए दोस्तों के किया हवाले

योगी के मंत्री बोले- फरार आजम खान से बोलें अखिलेश, जनता का करें सामना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading