Home /News /uttar-pradesh /

yogi adityanath swearing in ceremony 45 thousand people gather at ekana stadium rahul gandhi priyanka gandhi sonia gandhi akhilesh yadav invitee see full list nodmk3

योगी का शपथ ग्रहण समारोह: 45 हजार लोगों को न्‍योता देने की तैयारी; राहुल, सोनिया, अखिलेश को भी दिया जाएगा निमंत्रण

UP News: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण को भव्‍य बनाने के लिए व्‍यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP News: योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण को भव्‍य बनाने के लिए व्‍यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Yogi Adityanath Swearing-in Ceremony: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में BJP ने स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ सत्‍ता में वापसी की है. योगी आदित्‍यनाथ दोबारा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह को इकाना स्‍टेडियम में आयोजित किया जाएगा. इसके लिए 200 VVIP गेस्‍ट की लिस्‍ट तैयार की गई है. इनमें विपक्ष के सभी दिग्‍गज नेताओं को भी आमंत्रित करने की बात कही जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे सामने आ चुके हैं. BJP ने स्‍पष्‍ट बहुमत के साथ प्रदेश की सत्‍ता में वापसी की है. अब योगी आदित्‍यनाथ दोबारा मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह को भव्‍य बनाने की पूरी तैयारी चल रही है. कार्यक्रम का आयोजन इकाना स्‍टेडियम में आयोजित किया जाएगा. योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह (Yogi Adityanath Swearing-in Ceremony) में 45 हजार लोगों के शिरकत करने की संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम के लिए 200 VVIP अतिथियों की सूची तैयार की गई है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, सोनिया गांधी, पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत विपक्ष के तमाम नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्‍यमंत्रियों के भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार,  योगी आदित्‍यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के तमाम नेताओं को न्‍योता देने की तैयारी है. बताया जा रहा है कि शपथ समारोह में 45 हजार लोग शामिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 200 से ज्यादा VVIP गेस्‍ट की एक लिस्ट भी तैयार की गई है. समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा. सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती समेत विपक्ष के कई नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्‍योता भेजा जाएगा. इनके अलावा प्रदेश भर के उन लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जिन्हें केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों से फायदा पहुंचा है.

UP Election Result 2022: क्‍या कुर्मी जाति में दरक रही BJP की जमीन? चुनाव परिणाम के चौंकाने वाले संकेत 

BJP की ऐतिहासिक जीत
बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. होली के बाद योगी आदित्‍यनाथ लगातार दूसरी बार CM पद की शपथ लेंगे. इस बार का शपथ ग्रहण समारोह स्मृति उपवन की जगह अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई राज्यों के मुख्‍यमंत्री शामिल होंगे. गौरतलब है कि यूपी में 37 साल बाद ऐसा हुआ है, जब कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में BJP इस ऐतिहासिक मौके को भव्य बनाने की तैयारी में जुटी है.

Tags: Assembly elections, Chief Minister Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर