होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Yogi Government 2.0: संभावित मंत्रियों को CM योगी आदित्यनाथ ने चाय पर बुलाया, जानें कितने मंत्री लेंगे शपथ

Yogi Government 2.0: संभावित मंत्रियों को CM योगी आदित्यनाथ ने चाय पर बुलाया, जानें कितने मंत्री लेंगे शपथ

योगी आदित्‍यनाथ दूसरी बार यूपी के सीएम बनेंगे.

योगी आदित्‍यनाथ दूसरी बार यूपी के सीएम बनेंगे.

Yogi Adityanath Oath Taking Ceremony: योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल को लेकर बुधवार से दिल्ली में बैठकों का मैराथन दौर भी ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की मुख्यमंत्री पद पर दुबारा ताजपोशी के लिए महज औपचारिकता ही शेष हैं. गुरुवार शाम 4 बजे लोकभावन में होने वाली बीजेपी विधायक दल की बैठक में इस पर आखिरी मुहर लग जाएगी. जिसके बाद योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) से मिलकर सरकार बनाने के दावा  पेश करेंगे. सस्पेंस मुख्यमंत्री के नाम पर नहीं है. सभी यह जानना चाहते हैं कि उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे और उनके नाम क्या है? योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल को लेकर बुधवार से दिल्ली में बैठकों का मैराथन दौर भी चला. अब केंद्रीय पर्यवेक्षक अमित शाह और रघुवर दास फाइनल लिस्ट को लेकर लखनऊ पहुंच रहे हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने संभावित मंत्रियों  सुबह चाय और नास्ते पर बुलाया है. वैसे तो कुल 61 या उससे ज्यादा मंत्री शपथ ले सकते हैं, लेकिन इस बार 25-30 नए चेहरे मंत्रिमंडल का हिस्सा होंगे.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक़ योगी आदित्यनाथ की तरफ से 45-50 संभावित मंत्रियों को चाय पर बुलाया गया है. इसमें 15-20 चेहरे वे हैं जो योगी सरकार के पहले कार्यकाल में भी मंत्री रहे हैं. इसके अलावा 25-30 चेहरे वे हैं जो पहली बार योगी कैबिनेट का हिस्सा होंगे. दरअसल, 2024 के चुनाव को ध्यान में रखते हुए योगी मंत्रिमंडल की रूप रेखा तैयार की जा रही है. इसमें जातीगत समीकरण के साथ ही क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधने की कोशिश रहेगी. पूर्वांचल से लेकर, पश्चिम, बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र  प्रतिनिधित्व इसमें मिल सकता है.

इन्हे चाय पर बुलाया गया 
जानकारी के मुताबिक करीब 45-50 मंत्री 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ के साथ शपथ ले सकते हैं. इनमें 15-20 चेहरे ऐसे हैं जो फिर से मंत्री बन सकते हैं. जिन्हें शुक्रवार को योगी ने चाय पर बुलाया है उनके नाम हैं- केशव प्रसाद मौर्या, डॉ दिनेश शर्मा, सिद्धार्थनाथ सिंह, नंदगोपाल नंदी, ब्रजेश पाठक, जय प्रताप सिंह, सतीश महाना, जितिन प्रसाद, सुरेश खन्ना, श्रीकांत शर्मा सहित अन्य मंत्रियों को फिर से कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा कुछ हारे हुए मंत्रियों को भी मौका भी मौका मिल सकता है. मंत्रिमंडल में जाट समुदाय को तवज्जो मिल सकता है. साथ काशी, ब्रज और अवध क्षेत्र को भी तरजीह मिलेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, Cm yogi adityanath news, UP latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें