होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /योगी सरकार 2.0: शपथ ग्रहण के बाद CM योगी ने लिए 17 बड़े फैसले, 100 दिन का प्लान तैयार

योगी सरकार 2.0: शपथ ग्रहण के बाद CM योगी ने लिए 17 बड़े फैसले, 100 दिन का प्लान तैयार

Yogi Government 2.0: योगी सरकार ने युवाओं को हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने की कार्रवाई शुरू की. (File photo)

Yogi Government 2.0: योगी सरकार ने युवाओं को हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने की कार्रवाई शुरू की. (File photo)

सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब यूपी में होमगार्ड के 20% पदों पर होगी महिलाओं की भर्ती, 100 दिन में शुरू होगी प्रक्रिया. बत ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ ग्रहण के बाद 17 बड़े फैसले लेते हुए सभी विभागों से 100 दिन, 6 महीने और पांच साल का प्लान तैयार करने को कहा है. इस संबंध में विभागों ने प्रजेंटेशन भी देना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में योगी सरकार 2.0 की पहली कैबिनेट में बड़ा फैसला लिया गया. मुफ्त राशन योजना को तीन महीने बढ़ाया, 15 करोड़ लोगों को राशन आगे भी मिलता रहेगा.

2. योगी सरकार सभी तहसीलों में फायर टेंडर की सुविधा उपलब्धता कराने के लिए तेजी से कार्य कर रही है. ग्रामीण क्षेत्र में अधिकतम 15 मिनट और शहरी क्षेत्र में अधिकतम 7 मिनट का रिस्पांस टाइम सुनिश्चित करने के निर्देश.

3. दो वर्ष के अंदर 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश लक्ष्य के साथ फिर होगी ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, 100 दिन में तीसरी ग्राउंड ब्रेंकिंग सेरेमनी, औद्योगिक निवेश की बढ़ावा देने के लिए बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में यूपी सरकार.

आपके शहर से (लखनऊ)

4. भ्रष्टाचार, लापरवाही और जनता से जुड़ी समस्याओं में अनदेखी करने के मामले में डीएम सोनभद्र और एसएसपी गाजियाबाद सस्पेंड.

5. सीएम योगी के निर्देश पर पुलिस बल के लिए 86 राजपत्रित और 5295 अराजपत्रित नए पदों को शासन की मंजूरी मिली.

6. पिछले 20 दिनों में 200 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति ध्वस्त या जब्त की गई है. जिसमें 25 माफिया डीजीपी ऑफिस और 8 शासन की तरफ से चिन्हित किए गए थे.

7. मुख्यमंत्री ने नवरात्र पर्व के पहले दिन से महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग को विशेष अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए. एंटी रोमियो स्क्याड वापस शुरू किया गया.

8. मुख्यमंत्री आवास पर जनता दर्शन की वापस शुरुआत की. हर दिन सरकार के एक मंत्री की मौजूदगी में जन समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए.

9. अयोध्या,मिर्जापुर, वाराणसी और गोरखपुर में दौरा कर विभिन्न योजनाओं से जुड़ी समीक्षा बैठके की.

10. योगी सरकार ने श्रावस्ती जनपद से स्कूल चलो अभियान की शुरुआत की, कम साक्षरता वाले जिलों पर विशेष फोकस किया.

11.लापरवाही और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए डीएम औरैया सुनील वर्मा को सस्पेंड किया गया.

12. पेपर लीक होने के आरोप में बलिया के DIOS को सस्पेंड व अरेस्ट किया गया.

13. पिछले 20 दिनों में 100 से ज्यादा अपराधियों और माफियाओं पर गरजा बुल्डोजर.

14. मुख्यमंत्री योगी ने सभी मंत्रियों को अपने-अपने विभागों की 100 दिन की कार्ययोजना तैयार कर काम करने के निर्देश दिए हैं.

15. योगी सरकार ने युवाओं को हाथों में 9.74 लाख टैबलेट और स्मार्टफोन देने की कार्रवाई शुरू की.

16. योगी सरकार ने दो अप्रैल को प्रदेश में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की.

17. सीएम योगी का बड़ा फैसला, अब यूपी में होमगार्ड के 20% पदों पर होगी महिलाओं की भर्ती, 100 दिन में शुरू होगी प्रक्रिया. बता दें कि भाजपा के घोषणा पत्र और चुनावी रैलियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो वादे किए थे, उसके आधार पर इन फैसलों पर सबकी नजर है.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Lucknow News Today, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Uttar Pradesh Politics, Yogi Government Order

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें