अपना शहर चुनें

States

हैदराबाद निकाय चुनाव में प्रचार युद्ध हुआ तेज, असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में गरजेंगे योगी आदित्यनाथ

हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं
हैदाराबाद निकाय चुनाव प्रचार में सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं

तेलंगाना (Telangana) के हैदराबाद (Hyderabad) में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (GHMC) के चुनाव होने वाले हैं. यह चुनाव 150 वार्ड में 24 असेंबली सीट पर हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:05 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Election 2020) और यूपी के उपचुनाव में स्टार प्रचारक (Star Campaigner) रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब हैदराबाद में भी कैंपेनिंग के लिए जाएंगे. हैदराबाद में ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (GHMC) के चुनाव होने वाले हैं. यह चुनाव 150 वार्ड में 24 असेंबली सीट पर हो रहे हैं. योगी आदित्यनाथ एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में प्रचार के लिए उतरेंगे तो ऐसे में मुकाबला दिलचस्प होता दिख रहा है. बीजेपी और औवैसी की पार्टी के नेताओं के बीच लगातार वार-पलटवार चल रहे हैं.

अमित शाह, स्मृति ईरानी भी उतरेंगे प्रचार में

यहां बीजेपी ने अपने कैंडिडेट उतारे हैं. इन सीटों के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को हैदराबाद जाएंगे. हैदराबाद के चुनाव के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी जाएंगे. यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कैंपेनिंग में जुड़ सकते हैं.



जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 28 नवंबर को वहां एक रोड शो करेंगे और एक दिन हैदराबाद में ही रहेंगे. हैदराबाद में म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव 1 दिसंबर को तय हैं, जिसके लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.
पूरा दक्षिण भारत भगवा रंग में रंगेगा

भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने मंगलवार को दावा किया कि बीजेपी द्वारा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम से शुरू करके एक-एक कर चुनाव जीतने के साथ ही पूरा दक्षिण भारत ‘भगवा रंग’ में रंग जाएगा. जीएचएमसी के लिए एक दिसंबर को होने वाले चुनाव में अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष ने सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) पर तेलंगाना की राजधानी को विकसित करने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया. उन्होंने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर परिवार के शासन को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज