लाइव टीवी

योगी कैबिनेट में 11 प्रस्तावों पर लगी मुहर, बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव पास
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2020, 11:29 AM IST
योगी कैबिनेट में 11 प्रस्तावों पर लगी मुहर, बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में वाटर पाइपलाइन का प्रस्ताव पास
योगी कैबिनेट में बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में वाटर पाइपलाइन बिछाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 के संबंध में प्रस्ताव पास हो गया है.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी कैबिनेट (Yogi Cabinet) की मंगलवार को हुई बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर लग गई. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में सूखा प्रभावित बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र के लिए वाटर सप्लाई की विशेष योजना लाई जा रही है. इसके तहत बुंदेलखंड-विंध्य क्षेत्र में शत-प्रतिशत वॉटर पाइपलाइन (Water Pipeline) के लिए प्रस्ताव आया. इस प्रोजैक्ट में 15000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है.

इसके अलावा बांदा जिले के बबेरू में नए बस स्टेशन के लिए भूमि हस्तानांतरण का प्रस्ताव पास हो गया है. यहां तहसील परिसर में मौजूद जमीन निःशुल्क परिवहन विभाग को सौंपी जाएगी.

यूपी में पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय स्थापना का रास्ता साफ
इसके अलावा प्रदेश में पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस और फॉरेंसिक साइंस विश्वविद्यालय विधेयक 2020 के संबंध में प्रस्ताव पास हो गया है. वहीं उत्तर प्रदेश फंडामेंटल रूल की मूल नियम 56 में संशोधन का प्रस्ताव भी कैबिनेट में पास हो गया है.



नई दिल्ली स्थित उत्तर प्रदेश सरकार के कार्यालयों के लिए लीज पर लिए गए सम्मिलित रूप से एक अनावासीय भवन, किदवई नगर की अतिरिक्त साज सज्जा का कार्य करने हेतु अनुमोदन के संबंध में प्रस्ताव कैबिनेट में पास हो गया है.



ये भी पढ़ें:

ताजमहल में आगरा के आईजी से बोले डोनाल्ड ट्रंप- आपने शानदार काम किया

उन्नाव रेप केस में उम्रकैद की सजा काट रहे कुलदीप सेंगर की विधायकी खत्‍म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2020, 11:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading