Home /News /uttar-pradesh /

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 6 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म, 6 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म

योगी कैबिनेट की बैठक खत्म

योगी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गोरखपुर प्राणी उद्यान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. वहीं गोरखपुर में 121.34 एकड़ में प्राणि उद्यान बनाया जाएगा. जिसकी लागत करीब 181.82 करोड़ होगी.

    मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रदेश कैबिनेट बैठक के दौरान यूपी विधानसभा का मानसून सत्र 18 जुलाई से आहूत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है. योगी सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने बताया कि गोरखपुर प्राणी उद्यान बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. वहीं गोरखपुर में 121.34 एकड़ में प्राणि उद्यान बनाया जाएगा. जिसकी लागत करीब 181.82 करोड़ होगी.

    यूपी में इस वर्ष 22 करोड़ पौधे लगाने और वृक्ष अभिभावक बनाने का प्रस्ताव पास हुआ है. योगी सरकार ने वृक्षों को बचाने के लिए एक वृक्ष अभिभावक ग्राम प्रधान के तहत अधीन होगा.  27 विश्वविद्यालय के संचालन में समानता का एक्ट पास. शर्मा ने बताया कि 18 जुलाई को यूपी विधानसभा सत्र को बुलाने से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिली है.

    यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री और प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि महंत अवैद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय के निर्माण से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. वहीं निजी विश्विद्यालय के संचालन से जुड़े विश्वविद्यालय अध्यादेश-2019 को मंजूरी दी गई है. उन्होंने बताया कि निजी विश्वविद्यालय अध्यादेश के तहत 75 % स्थाई अध्यापकों की बाध्यता होगी. जबकि 27 निजी विश्वविद्यालयों को भी 1 वर्ष के भीतर पूरे  करने होंगे मानक. इसी कड़ी में शिक्षा विभाग से जुड़े विवादों के समाधान के लिए शिक्षा सेवा अधिकरण का गठन की मंजूरी मिली है.

    ये भी पढ़ें:

    Analysis: जानिए कब तक हो सकता है यूपी बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान?

    सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत से मचा कोहराम

    राम जन्मभूमि आतंकी हमले पर आज आ सकता है फैसला, सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Akhilesh yadav, Amit shah, BJP, Lucknow news, Pm narendra modi, RSS, Samajwadi party, UP police, Uttar pradesh news, Uttar Pradesh Politics, VHP, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर