योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कल ये चेहरे ले सकते हैं शपथ, इनका हो सकता है प्रमोशन

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 1:40 PM IST
योगी मंत्रिमंडल विस्तार में कल ये चेहरे ले सकते हैं शपथ, इनका हो सकता है प्रमोशन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार

कहा जा रहा है कि पश्चिम यूपी से योगी कैबिनेट को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिल सकता है. साथ ही पूर्वांचल के कई चेहरों को प्रमोशन दिया जा सकता है.

  • Share this:
योगी मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) के पहले विस्तार की नई तारीख का ऐलान हो चुका है. बुधवार 21 अगस्त को राजभवन में होने वाले नए मंत्रियों की लिस्ट राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Governor Anandiben Patel) को भेजी जा चुकी है. कहा जा रहा है कि पश्चिम यूपी से योगी कैबिनेट को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिल सकता है. साथ ही पूर्वांचल के कई चेहरों को भी प्रमोशन दिया जा सकता है. इतना ही नहीं नॉन परफ़ॉर्मर मंत्रियों की छुट्टी भी तय है. साथ ही कई अन्य मंत्रियों को संगठन में भी भेजा जा सकता है. इसकी शुरुआत स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) को बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पहले ही हो चुकी है.

ये नए चेहरे हो सकते हैं शामिल

सूत्रों के मुताबिक करीब एक दर्जन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. अशोक कटारिया (एमएलसी), विद्यासागर सोनकर (एमएलसी), विजय बहादुर पाठक (एमएलसी), बुक्कल नवाब (एमएलसी), उदयभान सिंह (फतेहपुर सीकरी), कपिल देव अग्रवाल( मुजफ्फरनगर), अनिल शर्मा (बुलंदशहर), पंकज सिंह (गौतमबुद्धनगर), संजीव राजा (अलीगढ़), नीलिमा कटियार (कानपुर), दल बहादुर कोरी (राय बरेली), आशीष पटेल (अपना दल एस/अनुप्रिया पटेल के पति और एमएलसी ) के नाम को लेकर चर्चा है.

इनका हो सकता है प्रमोशन

साथ ही कहा जा रहा है कि करीब चार स्वतंत्र प्रभार वाले मंत्रियों को कैबिनेट मंत्री के तौर पर प्रमोट भी किया जा सकता है. इनमें महेंद्र सिंह, सुरेश राणा, अनिल राजभर और उपेंद्र तिवारी का नाम शामिल है.

संघ व सगठन की अहम बैठक में लगेगी मुहर

कहा जा रहा है कि संघ और संगठन की समन्वयक बैठक के बाद मंत्रियों के नामों पर मुहर लगेगी. देवा रोड पर ढाई बजे होने वाली यह खास बैठक होने जा रही है, जिसमें मुख्यमंत्री व दोनों उपमुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. इनके अलावा बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, संगठन मंत्री सुनील बंसल व संघ के दत्तात्रेय होशबोले, अनिल व शिव प्रकाश, क्षेत्र प्रचारक, प्रांत प्रचारक समेत कई पदाधिकारी शामिल होंगे.
Loading...

19 अगस्त को होना था कैबिनेट विस्तार

गौरतलब है कि योगी मंत्रिमंडल का पहला विस्तार 19 अगस्त को होना था, लेकिन अचानक इसे टाल दिया गया था. कहा जा रहा था कि कुछ नामों पर असहमति की वजह से कैबिनेट विस्तार को टाला गया. अब एदेखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी किस तरह से इस विस्तार में क्षेत्रीय व जातिगत समीकरण को साधने की कोशिश करती है.

ये भी पढ़ें:

UP पुलिस के सिपाही ने बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परीक्षा, बना कमान्डेंट

रायबरेली सदर से एक जमाने तक अपना झंडा बुलंद रखने वाले अखिलेश सिंह का निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...