Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    यूपी बस टिकट घोटाले में बड़ा ऐक्शन, 11 अफसर निलंबित, 54 कर्मचारी बर्खास्त

    सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)
    सीएम योगी आदित्यनाथ (File Photo)

    रोडवेज बस टिकट घोटाले में निलंबित होने वाले अफसरों में 2 रीजनल मैनेजर, 3 एआरएम और 6 ट्रैफिक सुपरिटेंडेंट शमिल हैं. इनके अलावा बर्खास्त होने वाले कर्मचारियों में तीन नियमित कर्मचारी हैं, जिन्हें यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था.

    • Share this:
    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और आगरा क्षेत्र में हुए रोडवेज बस टिकट घोटाले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है. मामले में 11 अफसर निलंबित कर दिए गए हैं, जबकि 54 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है. ​निलंबित होने वाले अफसरों में 2 रीजनल मैनेजर, 3 एआरएम और 6 ट्रैफिक सुपरिटेंडेंट शमिल हैं. इनके अलावा बर्खास्त होने वाले कर्मचारियों में तीन नियमित कर्मचारी हैं, जिन्हें यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परि​वहन निगम के एमडी पी गुरु प्रसाद के अनुसार ये कार्रवाई मामले की जांच कर रही यूपी एसटीएफ और जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर की गई है.

    उन्होंने बताया कि जिन कर्मचारियों को बर्खास्ता किया गया है, उनमें संविदा पर तैनात 51 बस ड्राइवर और कंडक्टर शामिल हैं. वहीं तीन नियमित कर्मचारियों में मेघ सिंह, देवेंद्र सिंह और मनोज शामिल हैं.
    इसके अलावा आगरा के एरिया मैनेजर पार्थ सारथी मिश्रा व अलीगढ़ के एरिया मैनेजर अतुल​ त्रिपाठी को निलंबित किया गया है. उन पर संचालन में अनियमितता की शिकायतों के बावजूद निगरानी में ढिलाई बरतने का आरोप लगा है.

    ये है मामला
    दरअसल रोडवेज में करीब 50 बसों में टिकटों का फर्जीवाड़ा 2008 से चल रहा था. जब भी मामले में सख्ती होती तो कुछ समय के लिए फर्जीवाड़ा रुक जाता, इसके बाद फिर शुरू हो जाता. फर्जीवाड़े की शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची तो एसटीएफ ने मामले की जांच शुरू की. 21 अगस्त को एसटीएफ ने इगलास में बस में छापा मारा तो फर्जीवाड़ा सामने आया. एसटीएफ ने मामले में मास्टरमाइंड देवेंद्र सिंह व मेघ सिंह को बताया. पता चला कि ये गिरोह हाथरस, अलीगढ़, मथुरा और सादाबाद क्षेत्र में सक्रिय था.



    ये भी पढ़ें: 

    विवेक तिवारी मर्डर: हत्यारे सिपाही प्रशांत चौधरी को गांववालों ने बताया निर्दोष

    विवेक तिवारी हत्याकांड: कोर्ट पहुंचा आरोपी सिपाही, FIR दर्ज करवाने की दी अर्जी

    लखनऊ डबल मर्डर मामले में मुख्य आरोपी साहिल उर्फ छोटू गिरफ्तार

    डबल मर्डर से लखनऊ में तनाव, बेखौफ बदमाशों ने की सगे भाइयों की हत्या 
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज