लाइव टीवी

योगी सरकार का एक्शन: अनियमितता के दोषी PWD इंजीनियर बर्खास्त, परिवहन विभाग के 3 अधिकारी निलंबित
Ambedkar-Nagar-Uttar-Pradesh News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 15, 2020, 9:27 AM IST
योगी सरकार का एक्शन: अनियमितता के दोषी PWD इंजीनियर बर्खास्त, परिवहन विभाग के 3 अधिकारी निलंबित
योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अधिशासी अभियंता आलोक रमन को बर्खास्त करने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी आदेश दिया कि अगर इनके कृत्य से किसी प्रकार की शासकीय क्षति हुई हो तो उसकी वसूली भी सुनिश्चित की जाए

  • Share this:
लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भ्रष्टाचार (Corruption) के विरुद्ध जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्रवाई की है. इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) की तरफ से ट्वीट किया गया है. जानकारी के मुताबिक आरोपी प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग बस्ती (Basti) के तत्कालीन अधिशासी अभियंता आलोक रमन (Alok Raman) द्वारा 43.95 करोड़ रुपए के अनाधिकृत व्यय का गंभीर वित्तीय अनियमितता का आरोप था. इस प्रकरण में जांच के बाद आरोप सिद्ध (साबित) हो गए हैं.

रिपोर्ट में इस अनाधिकृत खर्च से इनकार नहीं किया गया है. रिपोर्ट में व्यवस्थाओं के विपरीत कार्य कर गंभीर वित्तीय अनियमितता की बात सामने आई है. इस पर सीएम योगी ने आलोक रमन को बर्खास्त करने का आदेश दिया है. साथ ही यह भी आदेश दिया है कि अगर इनके कृत्य से किसी प्रकार की शासकीय क्षति हुई हो तो उसकी वसूली भी सुनिश्चित की जाए.



वाराणसी, गाजियाबाद के संभागीय परिवहन अधिकारी निलंबितवहीं, एक अन्य मामले में सरकार द्वारा सर्वेश सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) वाराणसी और अमित राजन राय, तत्कालीन सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन), वाराणसी संप्रति सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) तृतीय दल, गाजियाबाद को निलंबित कर दिया गया है. इन्हें झारखंड का फर्जी पंजीयन प्रमाणपत्र पेश कर वाहनों की चेचिस पर बॉडी बनाकर पंजीयन कराए जाने, फिटनेस फीस जमा ना कराए जाने और वाहनों का निरीक्षण प्रपत्रों के प्रस्तुतीकरण के समय से न किए जाने को लेकर निलंबित किया गया है.

बिना जांचे ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने वाले निलंबित

वहीं ड्राइविंग लाइसेंस जारी करते समय विधिक प्रक्रियाओं का पालन नहीं करने पर कैलाश नाथ सिंह, सहायक परिवहन अधिकारी (प्रशासन), अम्बेडकरनगर को निलंबित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

दुनिया की पहली ह्यूमनाइड रोबोट सोफिया का वाराणसी में दिखा साड़ी अवतार

सपा सरकार के यश भारती पुरस्कार की जगह अब योगी सरकार देगी ये पुरस्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अम्बेडकर नगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 9:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर