• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • यूपी पुलिस में 'बगावती सुर' की आहट के बीच सीएम योगी ने बुलाई कानून व्यवस्था पर अहम बैठक

यूपी पुलिस में 'बगावती सुर' की आहट के बीच सीएम योगी ने बुलाई कानून व्यवस्था पर अहम बैठक

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

यूपी पुलिस में बगावती सुर पर डीजीपी ने कहा कि हमारे सभी सिपाही खुश हैं. सोशल मीडिया पर सिर्फ बर्खास्त सिपाही विरोध करवा रहे हैं. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और अनुशासनहीनता दिखाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.

  • Share this:
    उत्तर प्रदेश पुलिस में बगावती सुर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारी के अनुसार पुलिस के सिपाही एक बार फिर 5 अक्टूबर की तरह ही 10 अक्टूबर को भी विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. उधर उत्तर प्रदेश सरकार भी इस विरोध प्रदर्शन को लेकर सजग हो गई है. मामले में खुफिया रिपोर्ट के आधार पर डीजीपी मुख्यालय ने अलर्ट जारी किया है.

    इस बीच मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक बुला ली है. देर शाम एनेक्सी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री ये समीक्षा करेंगे. इस दौरान प्रदेश के मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी भी मौजूद रहेंगे. वीसी में सभी जिलों के डीएम और एसएसपी के साथ सीएम समीक्षा करेंगे. बताया जा रहा है कि सिपाहियों के बगावती सुर पर नियंत्रण करने के साथ ही पुलिसकर्मियों के व्यवहार और कार्यशैली सुधारने को लेकर भी निर्देश दिए जा सकते हैं. वहीं सीएम त्यौहारों पर सुरक्षा को लेकर निर्देश देंगे. इस दौरान कल से शुरू हो रहे नवरात्र की सुरक्षा पर भी चर्चा होगी.

    उधर न्यूज 18 से बातचीत में प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि विवेक तिवारी हत्याकांड में पुलिस द्वारा गोली मारने से हमारी छवि धूमिल हुई है. उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के सिपाहियों की ट्रेनिंग पर कई वर्षों से ध्यान नहीं दिया गया. इसी को ध्यान में रखते हुए अब प्रदेश में सिपाहियों की ट्रेनिंग के लिए 12 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स शुरू किया गया है.

    बगावती सुर पर डीजीपी ने कहा कि हमारे सभी सिपाही खुश हैं. सोशल मीडिया पर सिर्फ बर्खास्त सिपाही विरोध करवा रहे हैं. हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं और अनुशासनहीनता दिखाने वालो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर उन्हें बर्खास्त किया जाएगा.

    बता दें दरअसल, पश्चिम यूपी में पुलिसकर्मियों की ओर से वॉट्सऐप पर मैसेज वायरल किया जा रहा है. जिसमें भड़काऊ बातें हैं. वायरल मैसेज में कहा जा रहा है कि 10 अक्टूबर को अपनी एकता दिखाने का मौका है. इसे लेकर मेरठ खुफिया विभाग के एक अधिकारी का पत्र भी वायरल हो रहा है. जिसमें सहारनपुर, मेरठ और गाजियाबाद के मंडलाधिकारियों से इस पर निगाह रखने का निर्देश दिया गया है. इसे देखते हुए डीजीपी की ओर से भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि इस सन्दर्भ में पहले ही कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं.

    ये भी पढ़ें: 

    यूपी में पेंशन का टेंशन: जानिए क्या है पुरानी व्यवस्था और NPS में अंतर?

    यूपी पुलिस में 'बगावती सुर', पूर्व DGP बोले- सरकार करें बर्खास्तगी की कार्रवाई

    उत्तर प्रदेश में 25 हजार से ज्यादा सिपाहियों का होगा प्रमोशन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज