• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, शादी समारोह में अब 50 की जगह 100 लोग हो सकेंगे शामिल

UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, शादी समारोह में अब 50 की जगह 100 लोग हो सकेंगे शामिल

UP: शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे 100 मेहमान (File photo

UP: शादी समारोह में अब शामिल हो सकेंगे 100 मेहमान (File photo

UP News: उधर, सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है. अब सुबह 6 बजे से रात 11 तक की मिली छूट मिलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) ने कोरोना के घटते मामलों के देखते हुए बड़ी छूट का ऐलान किया है. शादी समारोह में अब 100 मेहमान शामिल हो सकेंगे. दरअसल अभी तक 50 लोगों के शामिल होने की थी इजाजत थी. उधर, सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है. अब सुबह 6 बजे से रात 11 तक की मिली छूट मिलेगी. रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने निर्देश जारी किया है. अब किसी भी शादी समाराेह में 50 की जगह 100 लोग शामिल हो सकेंगे. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन अवश्य करें.

हालांकि, आदेश में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर सैनिटाइजर जरूर रखा जाए साथ ही दो गज की दूरी का भी पालन किया जाए. बता दें कि इसके पहले जारी किए गए आदेशों में दुकानों व रेस्टोरेंट के रात 11 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई थी. इसके साथ ही कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाए.

UP: ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया निर्देश

UP: ACS होम अवनीश कुमार अवस्थी ने जारी किया निर्देश

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 9 मरीज मिले हैं. अब प्रदेश में एक्टिव केस 193 रह गए हैं. प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अब सिर्फ 41 जिलों में एक्टिव केस हैं. बाकी जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Kanpur News: अभिनेता सोनू सूद का सामने आया रिच ग्रुप कनेक्शन, IT की कार्रवाई जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रित है. इसी के चलते एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये हैं तथा 30 अप्रैल के प्रतिदिन कोविड केस 38 हजार से घटकर 09 हो गये हैं. प्रदेश के कई जनपदों में कोई कोविड एक्टिव केस नहीं है. सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज