Unlock 1.0: यूपी में शादी समारोह से पहले लेनी होगी अनुमति, हथियारों पर लगाया बैन
Lucknow News in Hindi

Unlock 1.0: यूपी में शादी समारोह से पहले लेनी होगी अनुमति, हथियारों पर लगाया बैन
दुल्हन को देखने से पहले 'क्वारंटाइन सेंटर' पहुंचा दूल्हा (Demo Pic)

कंटेनमेंट जोन (Containment zone) में सीमित गतिविधियों की ही अनुमति होगी. किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को कंटेंनमेंट जोन में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी.

  • Share this:
लखनऊ. लॉकडाउन (Lockdown) 5.0 के लागू होने के साथ बीते दो महीनों से बंद पड़ी जिंदगी को एक बार फिर रफ्तार मिलने वाली है. इसी कड़ी में योगी सरकार (Yogi Government) ने अनलॉक-1 की एडवाइजरी जारी कर दी है. यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को बताया कि शादी समारोह के लिए पहले से सशर्त अनुमति लेनी होगी और शर्त ये होगी की 30 से अधिक लोग शादी वाले घर में नहीं होंगे. साथ ही कोई भी व्यक्ति हथियार लेकर नहीं आएगा. मुख्यमंत्री ने यह विशेष निर्देश आज दिया है. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने ये भी निर्देश दिया है कि यदि किसी ग्राम या मजरे में कंटेनमेंट ज़ोन बन जाता है, तो ऐसी स्थिति में भी कृषि संबंधित गतिविधियों को जारी रखने की अनुमति होगी.

कंटेनमेंट ज़ोन में सीमित गतिविधियों की ही अनुमति होगी. किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को कंटेंनमेंट जोन में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने पार्कों को भी खोलने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि जो भी पार्क खुलेंगे वहां पर पेट्रोलिंग जरूर हो, सुरक्षा व्यवस्था अवश्य बनाई जाए. खेल परिसर और स्टेडियमों को भी खोलने का आदेश दिया गया है, लेकिन दर्शकों को फिलहाल इन स्थानों पर जाने की अनुमति नहीं दी गई है.

अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि टैक्सी कैब, तीन पहिया, ऑटो, ई- रिक्शा आदि को चलाने की अनुमति है लेकिन निर्धारित सीटों से ज़्यादा व्यक्तियों को बैठने की अनुमति नहीं होगी और उल्लंघन करने पर कार्रवाई भी की जाएगी. दो पहिया वाहन में अब दो व्यक्ति बैठ सकेंगे. उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब रोडवेज बसों को चलाने की अनुमति दे दी गई है, लेकिन सीटों से अधिक सवारी बैठाना यहां भी मना है.



यूपी में कुल 2901 एक्टिव केस,  213 लोगों की मौत



प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कुल 2901 एक्टिव केस हैं, वहीं 4709 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 213 रोगियों की मृत्यु हुई है. विगत 24 घंटों में प्रदेश में कुल 262 संक्रमण के नए प्रकरण सामने आए हैं. इस समय आइसोलेशन वार्ड में 2938 लोगों को रखकर उन्हें इलाज दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

LOCKDOWN 5.0: यूपी में सरकारी दफ्तरों में लगेगी 100% हाजिरी, सुबह 9 से रात 9 बजे तक खुलेंगे बाजार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading