होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /योगी सरकार का बेरोजगारी पर प्रहार! 5 साल में 5 लाख युवाओं को मिली नौकरी, निवेश के लिए CM का विदेश दौरा

योगी सरकार का बेरोजगारी पर प्रहार! 5 साल में 5 लाख युवाओं को मिली नौकरी, निवेश के लिए CM का विदेश दौरा

CM योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए खुद US और UK जाएंगे. (फाइल फोटो)

CM योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए खुद US और UK जाएंगे. (फाइल फोटो)

योगी सरकार ने बेरोजगारी पर करारा प्रहार किया है. यूपी में साढ़े पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

यूपी में साढ़े पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं.
CM योगी यूपी में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए खुद US और UK जाएंगे.
यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट आयोजित होगा. आएगा दस लाख करोड़ का निवेश!

लखनऊ. योगी सरकार ने बेरोजगारी पर करारा प्रहार किया है. यूपी से बेरोजगारी दूर करने के लिए सरकार लगातार जुटी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पारदर्शी तरीके से योग्य अभ्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया है. रोजगार देने की मंशा के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट आयोजित कर रहे हैं. माना जा रहा है कि दस लाख करोड़ रुपये का निवेश यूपी में कराने की तैयारी है. निवेश बढ़ने से यूपी में रोजगार उपलब्ध होंगे. योगी सरकार ने हर सरकारी विभाग में नियुक्तियों के रास्ते खोले हैं.

वहीं यूपी में साढ़े पांच साल में पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं. निजी क्षेत्रों में भी लाखों युवाओं को नौकरियां मिली हैं. यूपी में साल 2016 में बेरोजगारी दर 18 से 19 प्रतिशत थी. सीएम योगी के प्रयासों से आज यह मात्र 2.7 प्रतिशत रह गई है. इन आंकड़ों का मतलब है कि यूपी में बड़े स्तर पर रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं. वहीं यूपी में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत साढ़े 5 वर्षों में 33 नई डिस्टलरी स्थापित हुई हैं. साथ ही सीएम योगी ने 332 आबकारी आरक्षियों को नियुक्ति पत्र दिए हैं.

CM यूपी में निवेश लाने के लिए जाएंगे US और UK 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए खुद यूएसए और यूके जाएंगे. यही नहीं मुख्यमंत्री ने इसके लिए कमेटियों का गठन किया है. इसमें सीएम योगी ने अपने दोनों डिप्टी सीएम, मंत्रियों, कई अफसरों और विशेषज्ञों को शामिल किया है. यह कमेटियां 19 देशों के 9 रूट पर 21 शहरों में रोड शो करेंगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

मालूम हो कि लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने के लिए सीएम योगी और मंत्रिमंडल के सदस्य दूसरे देशों का दौरा करेंगे. सीएम योगी के संभावित दौरे में 10 नवंबर को न्यूयार्क और 16 नवंबर को बैंकाक में रोड शो शामिल है. सीएम का 22 नवंबर को रूस के मास्को के साथ-साथ मॉरीशस जाने का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

इन देशों में यूपी सरकार करेगी रोड शो
यूपी सरकार इन्वेस्टर समिट को ऐतिहासिक बनाने के लिए दुबई, अबू धाबी, सैन फ्रांसिस्को, टोरंटो, रियो द जेनरो, पेरिस, लंदन, टोक्यो, सियोल, बैंकॉक, मास्को, स्टॉकहोम, सिंगापुर, सिडनी, जोहांसबर्ग और तेल अवीव में रोड शो करेगी. साथ ही चेन्नई, हैदराबाद, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता और मुंबई में भी यूपी सरकार रोड शो आयोजित करेगी.

Tags: CM Yogi, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें