Home /News /uttar-pradesh /

मनरेगा में लापरवाही और वित्तीय अनियमितता: योगी सरकार का एक्शन, मऊ CDO सहित कई अफसर नपे

मनरेगा में लापरवाही और वित्तीय अनियमितता: योगी सरकार का एक्शन, मऊ CDO सहित कई अफसर नपे

बीते कुछ चुनावों में महिला उत्पीड़न और लव जिहाद बड़ा मुद्दा बनता रहा है.  (File Photo)

बीते कुछ चुनावों में महिला उत्पीड़न और लव जिहाद बड़ा मुद्दा बनता रहा है. (File Photo)

मऊ (Mau) के सीडीओ राम सिंह वर्मा के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही रतनपुरा ब्लॉक के बीडीओ और एकाउंटेंट को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा रतनपुरा ब्लॉक के ही अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी और ग्राम पंचायत के तकनीकी सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने मऊ (Mau) जिले में मनरेगा योजना में लापरवाही और वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में बड़ी कार्रवाई की है. मामले में मऊ के सीडीओ राम सिंह वर्मा के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही रतनपुरा ब्लॉक के बीडीओ और एकाउंटेंट को निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा रतनपुरा ब्लॉक के ही अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी और ग्राम पंचायत के तकनीकी सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है.

    इन अफसरों पर हुई कार्रवाई

    मामले में रतनपुरा ब्लॉक के बीडीओ रमेश यादव और एकाउंटेंट जयनाथ प्रसाद को निलंबित कर दिया गया है. वहीं दोनों के खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही के आदेश हो गए हैं और आजमगढ़ मंडल के संयुक्त विकास आयुक्त को मामले में जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं रतनपुरा ब्लॉक के ही अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी सत्यप्रकाश पांडेय, ग्राम पंचायत के तकनीकी सहायक सत्यप्रकाश दुबे और कृष्णकांत मल्ल, रोजगार सेवक विवेक मिश्र और केशर चौहान को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं 15 ग्राम पंचायतों में मनरेगा योजना के अंतर्गत रोजगार न देने के बावजूद कार्ययोजना को मानकों के अनुरूप बताने वाले जिले के सीडीओ राम सिंह वर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है.

    राज्यमंत्री ने की थी जांच

    बता दें सीएम योगी ने इस मामले की जांच राज्यमंत्री ग्राम्य विकास आनंद स्वरूप शुक्ल को सौंपी थी. जांच के दौरान उन्हें भारी अनियमिताएं मिलीं. उन्होंने खंड विकास अधिकारी और लेखा सहायक रतनपुरा को निलंबित करने के साथ ही उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के लिए शासन को लिखा. वहीं एपीओ, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक की सेवा समाप्त करने के निर्देश जिलाधिकारी को दिए.

    इनपुट: अजीत सिंह

    ये भी पढ़ें:

    प्रियंका गांधी बोलीं- अनामिका शुक्ला के घर जाकर माफी मांगे यूपी सरकार

    यूपी में सरकारी भर्तियों को लेकर अखिलेश यादव का सीएम योगी पर तंज, किया ट्वीट

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Corruption, Lucknow news, Mau news, MNREGA, Uttarpradesh news, Yogi government

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर