Home /News /uttar-pradesh /

yogi government big decission now after retirement of employee fund will transfer in 3 days upns

UP: योगी सरकार ने सेवानिवृत्त कर्मचारियों पर लिया बड़ा फैसला, अब रिटायरमेंट के 3 दिन अंदर खाते में होगी रकम

इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है. (File pic)

इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है. (File pic)

पहले रिटायर होने के बाद कर्मचारियों को सरकारी दफ्तरों के कई महीने तक चक्कर लगाने पड़ते थे तब जाकर उनकी रकम उनके खातों में आती थी, कई बार तो रिश्वत या जुगाड़ का सहारा लेकर ही ये काम हो पाते थे लेकिन अब पोर्टल के जरिए भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगेगी और कर्मचारियों को तत्काल पैसा भी मिलेगा. इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. योगी आदित्यनाथ ने दोबारा सूबे की कमान संभालने के बाद जनहित में ताबड़तोड़ फैसलें लिए हैं. इसी क्रम में सीएम योगी ने ऐलान किया है कि अब रिटायर होने वाले कर्मचारियों के खाते में उनकी रकम तीन दिन के अंदर पहुंच जाएगी. जिसके लिए लोकभवन में एक मई को सीएम योगी ई पेंशन पोर्टल की शुरुआत करेंगे. पहले रिटायर होने के बाद कर्मचारियों को सरकारी दफ्तरों के कई महीने तक चक्कर लगाने पड़ते थे तब जाकर उनकी रकम उनके खातों में आती थी, कई बार तो रिश्वत या जुगाड़ का सहारा लेकर ही ये काम हो पाते थे लेकिन अब पोर्टल के जरिए भ्रष्टाचार पर भी लगाम लगेगी और कर्मचारियों को तत्काल पैसा भी मिलेगा. इसे योगी सरकार का बड़ा कदम माना जा रहा है.

इससे पहले योगी सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना शुरू की थी और इसके लिए राज्य मंत्रिमंडल ने शनिवार को उत्तर प्रदेश शासकीय सेवक नियमावली 2016 में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी.

योगी सरकार ने जारी किया आदेश.

योगी सरकार ने जारी किया आदेश.

राज्य सरकार के इस फैसले से करी 28 लाख राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी.

निजी अस्पतालों में भी मिलेगा कैशलेस इलाज
दरअसल, सरकारी अस्पताल दूर होने की वजह से कर्मचारियों को प्राइवेट हॉस्पिटल में ही इलाज करवाना पड़ता था. लेकिन, सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधा प्राइवेट अस्पतालों में उपलब्ध नहीं थी. ऐसे में सरकार ने अब इसे निजी हॉस्पिटल में भी लागू कर दिया है. अब इस योजना के लागू होने के बाद सरकार की तरफ से निजी अस्पतालों में भी इलाज कराया जा सकेगा. इसके तहत कर्मचारी को इलाज का बिल कैश में नहीं करना होगा और राज्य सरकार द्वारा कार्ड दिया जाएगा. जिसे अस्पताल में ले जाकर वह अपना इलाज करा सकेगा और इलाज का खर्च बीमा कंपनी देगी, जिसका राज्य सरकार के साथ करार होगा.

Tags: Bjp government, CM Yogi, CM Yogi Aditya Nath, Employee Salary Rules, Lucknow News Today, UP Police उत्तर प्रदेश, Uttar pradesh news, Yogi government

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर