लाइव टीवी

यूपी में आफत की बारिश: CM योगी ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टियां

News18Hindi
Updated: September 30, 2019, 11:55 AM IST
यूपी में आफत की बारिश: CM योगी ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टियां
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रुपये की सहायता पहुंचाने के आदेश दिए हैं.(फाइल फोटो)

इससे पहले ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों (DM) को निर्देश दिए कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित कर बाढ़ (Flood) प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 11:55 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बड़े क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश (Rain) के चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. मूसलाधार बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए सूबे की सरकार ने अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. गौरतलब है कि राज्य में भारी बारिश के चलते 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई लापता भी हैं.

सीएम ने दिए निर्देश
इससे पहले ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रभावित लोगों तक तत्काल राहत पहुंचाना सुनिश्चित कर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें. इसके साथ ही सीएम ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने के भी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

क्या बोले मौसम विभाग के डायरेक्टर

आंचलिक मौसम केंद्र के डायरेक्टर जेपी गुप्ता ने बताया कि अभी दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चक्रवात का प्रभाव बना हुआ है. साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवा की वजह से तेज बारिश हो रही है. उन्होंने बताया कि सूबे के लगभग पूरे पूर्वी हिस्से और पश्चिमी हिस्से में भी कुछ जगह भारी बारिश हो रही है.

करोड़ाें की संपत्ति का नुकसान
दोनों ही राज्यों में करोड़ाें की संपत्ति का नुकसान हुआ है. निजी के साथ ही सरकारी संपत्ति को भी भारी नुकसान पहुंचा है. हजारों की संख्या में लोगों को अपने इलाकों से पलायन करना पड़ा है. सबसे भारी नुकसान किसानों को हुआ है. बाढ़ के चलते बड़े क्षेत्र में फसलें नष्ट हो गई हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

KGMU में डॉक्टरों के बीच जमकर हुई हाथापाई, केस दर्ज

चिन्मयानंद प्रकरण: कांग्रेस की न्याय पदयात्रा से पहले जितिन प्रसाद समेत कई नजरबंद

यूपी विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के लिए 2022 का अंक गणित 11 से होगा तय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 30, 2019, 11:29 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...