योगी सरकार का बड़ा फैसला, 20 अप्रैल से UP के 19 जिलों में नहीं मिलेगी लॉकडाउन में छूट
Lucknow News in Hindi

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 20 अप्रैल से UP के 19 जिलों में नहीं मिलेगी लॉकडाउन में छूट
योगी सरकार का बड़ा फैसला (file photo)

लॉकडाउन के बीच यूपी में किस उद्योग को चलाना है? कोरोना (COVID-19) हॉटस्पॉट का कैसे परिक्षण होगा, आदि की ठोस कार्ययोजना बनाने का निर्देश सीएम योगी ने सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों को दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2020, 8:06 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने लॉकडाउन (Lockdown) में छूट ना देने का बड़ा फैसला लिया है. रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दूसरे चरण का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने 20 अप्रैल से लॉकडाउन में दी जाने वाली रियायत पर भी समीक्षा कर जरूरी निर्देश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश दिया है कि जिन जिलों में कोरोना पॉजिटिव के 10 से अधिक केस हैं, उन जिलों को 20 अप्रैल से मिलने वाली रियायत में शामिल ना किया जाए.

सीएम योगी के निर्देश के तहत यूपी के 56 जिलों में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कल से छूट व सुविधाएं दी जाएंगी. वहीं, 19 जिलों में कोरोना वायरस के 10 से अधिक केस होने की वजह से लॉकडाउन में छूट देने का फैसला जिलाधिकारियों पर छोड़ा गया है.

इसके अलावा किस उद्योग को चलाना है? हॉटस्पॉट का कैसे परिक्षण होगा? हॉटस्पॉट के बफर जोन को कैसे चिन्हित किया जाएगा? इसकी ठोस कार्ययोजना बनाने का निर्देश सीएम योगी ने सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों को दिया है. अपर मुख्य सचिव, गृह ने बताया कि सीएम योगी  ने उत्तर प्रदेश कोरोना कोविड फंड में आर्थिक सहायता देने वालों को बधाई दी है, साथ ही कोविड केयर फंड में सहयोग करने की अपील भी की है. उन्होंने बताया कि इस फंड में अब तक 204 करोड़ से अधिक की धनराशि एकत्र हो गई है.



यूपी में अबतक 959 केस, कोरोना से 17 की मौत 
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अबतक 959 केस सामने आए हैं. इलाज के बाद 959 में से 108 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. प्रदेश के 49 जनपद कोरोना से प्रभावित हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना से अब तक प्रदेश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है. उन्होंने बताया कि आइसोलेशन में 1050 लोग, जबकि 10,234 लोगों को मेडिकल क्वारंटाइन में रखा गया है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: आगरा में लॉक डाउन का पालन करवा रहे सिपाही पर चाकू से हमला, आरोपी गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज