UP: योगी सरकार ने 24 मई सुबह 7 बजे तक बढ़ाया लॉकडाउन, रेहड़ी-पटरी वालों को देगी भत्ता

योगी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन (प्रतीकात्मक फोटो)

योगी सरकार ने फिर बढ़ाया लॉकडाउन (प्रतीकात्मक फोटो)

योगी सरकार (Yogi Government) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फुटकर दुकानदार, रेहड़ी पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी दिया जाएगा.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक बार फिर वीकेंड कोरोना कर्फ्यू (Weekend Corona Curfew) को 24 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया गया है. इस दौरान पहले की तरह ही सभी पाबंदियां लागू रहेंगी. आवश्यक सेवाओं को छूट मिलती रहेगी. उधर, यूपी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए फुटकर दुकानदार, रेहड़ी- पटरी वालों को एक हजार रुपये महीना भत्ता और 3 महीने का राशन भी दिया जाएगा. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक ने प्रदेश में 24 मई तक लॉंकडाउन बढ़ाने पर सहमति दे दी.

दरअसल, प्रदेश में शहरी क्षेत्रों में संक्रमितों की संख्या कम हो रही है साथ ही रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है पर गांवों में फैल रहा संक्रमण सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है इसलिए सरकार कोई मौका नहीं लेना चाहती है.

निरंजनी अखाड़े से निष्कासित होने के बाद स्वामी आनंद गिरी ने दी सफाई, बोले- महंत नरेंद्र गिरी हमारे गुरु

गौरतलब है कि प्रदेश में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे 3 मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था और जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है. बता दें कि यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है. इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है. यही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है.
यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 12547 नए मरीज मिले हैं जबकि 281 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 28404 संक्रमित अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर गए हैं. बता दें कि प्रदेश में अभी तक 17238 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण के कारण हो चुकी है. प्रदेश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 177643 है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज