COVID-19: योगी सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 8000 लोगों पर लगाया जुर्माना, सख्ती बरतने के दिए निर्देश
Allahabad News in Hindi

COVID-19: योगी सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 8000 लोगों पर लगाया जुर्माना, सख्ती बरतने के दिए निर्देश
योगी सरकार ने मास्क नहीं पहनने पर 8000 लोगों पर लगाया जुर्माना (file photo)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क (Mask) और सैनेटाइजर (Sanitizer) का आवश्यक रूप से उपयोग करें.

  • Share this:
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) कोविड-19 से लड़ने के कारगर कदम उठा रही है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मास्क नहीं पहनने पर 8 हजार लोगों पर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की गई है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी दुकानदारों से अपील की है कि वो मास्क (Mask) और सैनेटाइजर (Sanitizer) का आवश्यक रूप से उपयोग करें. अगर कोई ग्राहक बिना मास्क (Mask) लगाए सामान लेने आता है तो वो उसे सामान ना दें. उन्होंने बताया कि प्रदेश में हर किसी का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

अवस्थी के मुताबिक मास्क नहीं पहनने पर अब तक 8 हजार लोगों पर जुर्माना किया गया है. उन्होंने बताया कि क्वारंटाइन किए जाने वाले हर व्यक्ति के हर सामान जैसे बैग, मोबाइल, चार्जर को भी डिसइनफेक्ट किया जाएगा. इतना ही नहीं जब वह व्यक्ति क्वांरटाइन से निकलेगा तो उस समय भी उसके सामान को डिसइनफेक्ट करने का निर्देश जारी किया गया है.

प्रदेश में अब तक 2493 एक्टिव केस, 155 की मौत
इससे पहले रविवार को यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि 11 मई से ही प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है. उन्होंने बताया कि वर्ममान में 2493 एक्टिव केस हैं. उपचार के बाद 3433 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. हालांकि अब तक 155 लोगों की मौत भी हुई है. उन्होंने बताया कि शनिवार को 7575 सैंपलों की टेस्टिंग की गई.



ये भी पढ़ें:-



जेल में कैदियों संग आजम खान के परिवार ने पढ़ी ईद की नमाज
भटक गई श्रमिक स्पेशल ट्रेन! गोवा से जाना था बलिया, पहुंच गई नागपुर
Lockdown 4.0: गोरखपुर में शराब पार्टी कर रहे दो युवकों की गोली मारकर हत्या 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading