• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: 'जमात की पाठशाला' लगाने वाले IAS अधिकारी पर सख्त योगी सरकार, जांच के लिए SIT गठित

UP: 'जमात की पाठशाला' लगाने वाले IAS अधिकारी पर सख्त योगी सरकार, जांच के लिए SIT गठित

UP: एसआईटी अपनी रिपोर्ट 7 दिन में शासन को प्रस्तुत करेगा.

UP: एसआईटी अपनी रिपोर्ट 7 दिन में शासन को प्रस्तुत करेगा.

UP News: एक अन्य वायरल वीडियो में एक धर्मगुरु एक कहानी सुना रहे हैं, जिसमें वह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए दिखाई दे रहे है. इस दौरान इफ्तखारुद्दीन भी वहां मौजूद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

लखनऊ. कानपुर (Kanpur) में सीनियर आईएएस अधिकारी (IAS Officer) मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन (IAS Mohammad Iftikharuddin) के सरकारी आवास में धर्म परिवर्तन (Relegious Conversion) की पाठशाला का वीडियो वायरल हो रहा है. मामला सामने सामने आने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए एसआईटी (SIT) का गठन करने का आदेश दिया है. सरकार से जुड़े सूत्र बताते हैं कि पूरे मामले की जांच के बाद आईएएस अधिकारी पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है. कानपुर में तैनात उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के चेयरमैन इफ्तिखारुद्दीन के मामले में एसआईटी जांच के आदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने दिए हैं. अवनीश अवस्थी ने बताया कि एसआईटी के अध्यक्ष डीजी सीबीसीआईडी जीएल मीणा और सदस्य एडीजी ज़ोन भानु भास्कर होंगे. एसआईटी अपनी रिपोर्ट 7 दिन में शासन को प्रस्तुत करेगा.

उत्तर प्रदेश के सीनियर आईएएस अफसर इफ्तखारुद्दीन की ‘कट्टरता वाली पाठशाला’ का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह वायरल वीडियो उस समय का है जब इफ्तखारुद्दीन कानपुर के कमिश्नर थे और उसी दौरान उन्होंने कट्टरता परोसने में माहिर कुछ अपने मौलानाओं को अपने सरकारी बंगले पर बुलाकर इस पाठशाला का आयोजन किया था. जिसमें वह खुद भी कट्टरता की भूमिका में नजर आ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग ने ट्वीट कर दी जानकारी

वीडियो वायरल होने के बाद अब सीनियर आईएएस की शिकायत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंच चुकी है. अब यह भी आरोप लगाया जा रहा है कि इफ्तखारुद्दीन ने पद पर कार्यरत रहने के दौरान कट्टरता के साथ-साथ धर्मांतरण को भी बढ़ावा दिया.

हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पर सवाल?
एक अन्य वायरल वीडियो में एक धर्मगुरु एक कहानी सुना रहे हैं, जिसमें वह हिन्दुओं के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया  पर सवाल उठाते हुए दिखाई दे रहे है. इस दौरान इफ्तखारुद्दीन भी वहां मौजूद हैं. धर्मगुरु बता रहा है कि मौत के बाद बहन बेटियों को जलाने से क्षुब्ध एक हिंदू ने इस्लाम धर्म अपना लिया. अगर सूत्रों की माने तो यह वीडियो कानपुर से लेकर लखनऊ और पंचम तल तक पहुंच चुका है और इसकी चर्चा भी बड़ी जोर शोर से हो रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज