लाइव टीवी

योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को दीवाली तोहफा, बोनस का आदेश जारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 1:02 PM IST
योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को दीवाली तोहफा, बोनस का आदेश जारी
यूपी सरकार ने प्रदेश के अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों को बोनस का आदेश जारी कर दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव वित्त ने बोनस (Bonus) देने का आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले राज्य सरकार ने आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों को दीवाली से पहले 25 अक्टूबर को इस महीने का वेतन देने का फैसला किया था.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने राज्य के 14 लाख अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों (State Government Employees) को बोनस (Bonus) का तोहफा दिया है. सीएम योगी के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव वित्त ने बोनस देने का आदेश जारी कर दिया है. इससे पहले राज्य सरकार ने आदेश जारी कर सभी कर्मचारियों को दीवाली (Diwali) से पहले 25 अक्टूबर को इस महीने का वेतन (Salary) देने का फैसला किया था. अब कर्मचारियों को वेतन के साथ बोनस भी दीवाली से पहले मिल जाएगा.

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) दिए जाने का फैसला लिए जाने के बाद यूपी में कर्मचारी संगठनों ने भी बोनस (Bonus) और डीए (DA) की मांग तेज कर दी थी. तभी से माना जा रहा था प्रदेश के लगभग 14 लाख अराजपत्रित कर्मचारियों को जल्द ही बोनस का तोहफा मिल सकता है. कारण ये है कि वित्त विभाग (Finance Department) ने इसकी तैयारी शुरू कर दी थी. हालांकि वित्त विभाग ने बोनस से ज्यादा वित्तीय भार सरकार पर न पड़े, इसका भी फॉर्मूला तैयार किया है. इसके तहत बोनस की 75 फीसदी रकम कर्मचारियों के जीपीएफ खाते में जमा की जाएगी, वहीं 25 फीसदी ही नकद भुगतान किया जाएगा.

30 दिन के बोनस के रूप में 6908 रुपये दिए जाएंगे
बता दें यूपी में अराजपत्रित राज्य कर्मचारियों को 31 दिन के हिसाब से 7000 रुपये बोनस दिया जाता है. लेकिन इस बार 30 दिन के बोनस के रूप में 6908 रुपये दिए जाएंगे. इसमें भी 25 फीसदी रकम कर्मचारियों को सीधे मिलेगी, जबकि बाकी जीपीएफ में भेजी जाएगी.

(इनपुट: अजीत कुमार सिंह)

ये भी पढ़ें:

यूपी में अपराध रोकने को योगी सरकार का नया फॉर्मूला, हर जिले का मिला नोडल अफसर
Loading...

लखनऊ कैंट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी के गनर ने पैदल चलने से किया इंकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...