योगी सरकार की अनोखी पहल, महिला दिवस पर जन्म लेने वाली बच्चियों को देगी गिफ्ट
Lucknow News in Hindi

योगी सरकार की अनोखी पहल, महिला दिवस पर जन्म लेने वाली बच्चियों को देगी गिफ्ट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर जिले में आरोग्‍य मेले का उद्घाटन करते हुए महिला दिवस (International Women's Day) के मौके पर जन्‍म लेने वाली बच्चियों को मुफ्त में कपड़ा देने का ऐलान किया है.

  • Share this:
लखनऊ. दुनियाभर में रविवार को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' (International Women's Day) मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में योगी सरकार ने महिला दिवस के मौके पर जन्म लेने वाली बच्चियों को उपहार में कपड़े देगी. साथ में महिलाओं को पोषणयुक्त आहार दिया जाएगा. इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने विशेष निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी कैबिनेट और राज्य मंत्रियों को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि वे रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में किसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आयोजित आरोग्य मेले का शुभारंभ करें.

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर जिले में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेला का उद्घाटन और पोषण योजना का शुभारंभ किया. महिला दिवस के मौके पर वरिष्ठतम महिला स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर ट्वीट करके कहा कि आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है. उन्होंने कहा कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार और मां को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी.

गौरतलब है कि आरोग्य मेला के माध्यम से विभिन्न कार्यक्रम भी शुरू किए गए हैं. इनमें मुख्यमंत्री ने फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम, प्रदेश के सभी जिलों में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, छूटे हुए बच्चों का एई-जेईएस टीकाकरण, दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण वितरण, पांच एलईडी वैन, एक आरोग्य मेला वैन, एक स्वच्छ भारत मिशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.



ये भी पढ़ें:



इलाहाबाद हाईकोर्ट ने योगी सरकार से पूछा- Corona से बचाव के लिए क्या कदम उठाया?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading