Home /News /uttar-pradesh /

योगी सरकार ने किया वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये का इजाफा, आज जारी होगी 3 महीने की राशि

योगी सरकार ने किया वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये का इजाफा, आज जारी होगी 3 महीने की राशि

1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर 3 महीने की पेंशन जारी करेगी योगी सरकार.

1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के मौके पर 3 महीने की पेंशन जारी करेगी योगी सरकार.

old age pension : अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों के खातों में योगी सरकार पेंशन की दूसरी किस्त भेजेगी. खास बात यह है कि योगी सरकार ने वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है. इस बढ़ोत्तरी का लाभ राज्य के 55 लाख से अधिक वृद्धजनों को मिलेगा.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. 1 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बुजुर्गों पर मेहरबान हुई है. बताया गया है कि अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर बुजुर्गों के खातों में योगी सरकार पेंशन की दूसरी किस्त भेजेगी. खास बात यह है कि योगी सरकार ने वृद्धावस्‍था पेंशन में प्रतिमाह 100 रुपये की बढ़ोत्तरी कर दी है. इस बढ़ोत्तरी का लाभ राज्य के 55 लाख से अधिक वृद्धजनों को मिलेगा.

समाज कल्‍याण विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य में 55 लाख 77 हजार से अधिक वृद्धजन हैं, जिनके खाते में पेंशन की धन‍राशि भेजी जाएगी. प्रत्‍येक बुजुर्ग को 3 महीने की पेंशन एकसाथ दी जाएगी. इस तरह कल यानी 1 अक्टूबर को वृद्धजनों के खाते में 1500–1500 रुपये डाले जाएंगे. योगी सरकार द्वारा वृद्धावस्‍था पेंशन में 100 रुपये की बढ़ोत्‍तरी करने से गरीब बुजुर्गों को प्रतिमाह मिलने वाली 400 रुपये की पेंशन बढ़कर 500 रुपये प्रतिमाह हो गई.

इन्हें भी पढ़ें :
अपहरण और रंगदारी मामले में MLA अमनमणि त्रिपाठी बरी
Etawah: मौत खींच लाई नीतेश को दोबारा रेलवे ट्रैक पर, मालगाड़ी की टक्कर से गई भाई-बहन की जान

तीन महीने की यह पेंशन राशि लखनऊ के कल्याण भवन से 1 अक्टूबर को दिन के 11 बजे हस्तानांतरित की जाएगी. यह काम समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री और राज्यमंत्री संजीव कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करते हुए ऑनलाइन करेंगे.

Tags: CM Yogi Adityanath, Pensioners, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर