Home /News /uttar-pradesh /

yogi government jail minister said mahamrityunjay and gayatri mantra will be played in up jails upns

योगी सरकार के मंत्री का निर्देश, कहा- अब यूपी की जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र

जेलों में बंद कैदियों की मानसिक शांति के लिए ये मंत्र बजाए जाएंगे. (प्रतीकात्मक)

जेलों में बंद कैदियों की मानसिक शांति के लिए ये मंत्र बजाए जाएंगे. (प्रतीकात्मक)

UP News: इससे पहले बुधवार को प्रदेश की विभिन्न जेलों से 135 कैदियों को रिहा किया गया था. ये वे कैदी हैं जो अर्थदंड जमा न कर पाने के कारण लंबे समय से बंद हैं. कारागार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि कारागार विभाग से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी करने के निर्देश दिए गए है. जेलों में कैदियों से मुलाकात की ऑफलाइन व्यवस्था को धीरे-धीरे खत्म कर उन्होंने ऑनलाइन व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी में दोबारा सत्ता में आने के बाद से योगी सरकार (Yogi Government 2.0) एक्शन में है. इसी कड़ी में यूपी की जेलों में अब महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र बजेगा. यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इसे लेकर निर्देश भी जारी कर दिए हैं. उन्होंने बताया कि जेलों में बंद कैदियों की मानसिक शांति के लिए ये मंत्र बजाए जाएंगे. इसके अलावा जेल और होमगार्ड विभाग में भी प्लास्टिक बोतल और सामान पर रोक लगाई गई है.

इससे पहले बुधवार को प्रदेश की विभिन्न जेलों से 135 कैदियों को रिहा किया गया था. ये वे कैदी हैं जो अर्थदंड जमा न कर पाने के कारण लंबे समय से बंद हैं. कारागार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि कारागार विभाग से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी करने के निर्देश दिए गए है. जेलों में कैदियों से मुलाकात की ऑफलाइन व्यवस्था को धीरे-धीरे खत्म कर उन्होंने ऑनलाइन व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए. कैदियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इससे कैदी अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद बना सकेंगे जिनकी बाजार में अच्छी कीमत मिल सकेगी.

गोंडा: आशाराम आश्रम के अंदर खड़ी कार में मिला युवती का शव, 4 दिन से थी लापता

मंत्री ने कहा कि विभाग से संबंधित कोई भी कर्मी कभी उनसे मुलाकात कर अपनी बात कह सकता है. उन्होंने जेल विभाग में मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने को कहा. उन्होंने कहा कि विभाग के 100 दिन की कार्ययोजना में अधिकारियों के सुझावों को शामिल करने का आश्वासन दिया. विभागीय रिक्तियों को भरने के लिए प्रस्ताव पेश करने के भी निर्देश विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को दिए हैं. बैठक में कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही भी मौजूद थे.

Tags: Agra Central Jail, CM Yogi, CM Yogi Adityanath, Jail story, UP police, Uttar pradesh news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर