योगी सरकार ने लॉन्च किया कोविड ऐप, घर बैठे मिल जाएगी कोरोना रिपोर्ट

योगी सरकार ने लॉन्च किया कोविड ऐप
योगी सरकार ने लॉन्च किया कोविड ऐप

स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने रविवार को जानकरी देते हुए कहा, “पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 5809 नए मामले सामने आए हैं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 11:48 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कारोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. इसी क्रम में योगी सरकार ने कोविड ऐप लॉन्च किया है. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को रिपोर्ट पाने के लिए इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं होगी. अब इस ऐप के जरिए कोरोना पीड़ित मरीजों को अपनी रिपोर्ट मिल जाएगी. यह ऐप OTP आधारित है. इससे कोरोना रिपोर्ट को लेकर सभी तरह से स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी और जांच कराने के बाद किसी भी शख्स को अस्पताल के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी कि वह कोरोना पॉजिटिव है या नहीं. अब ऐप के जरिये ही कोरोना रिपोर्ट हासिल की जा सकती है.

राज्य में कोरोना स्थिति को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद (Amit Mohan Prasad) ने रविवार को जानकरी देते हुए कहा, “पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 5809 नए मामले सामने आए हैं और 6584 संक्रमित व्यक्ति इलाज के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं. रिकवरी रेट 79.96% हो गया है. अब तक 5047 संक्रमित लोगों की मौत हुई है.”

प्रदेश में कुल 85,40,604 सैंपल्स की जांच
अमित मोहन प्रसाद ने कहा, “कल प्रदेश में 1,40,754 सैंपल्स की जांच की गई है. अब तक प्रदेश में कुल 85,40,604 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है.” उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री जी द्वारा आज टेस्टिंग की एक नई सुविधा का लोकार्पण किया गया. यह सुविधा 16 सितंबर या उसके बाद हुई टेस्टिंग के लिए उपलब्ध होगी. इसमें आप पोर्टल पर टेस्ट का परिणाम लैब द्वारा अपडेट करते ही देख सकेंगे.”
यूपी में अभी नहीं खोले जाएंगे स्कूल



प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय अभी नहीं खोले जाएंगे. दरअसल, केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 में 21 सितंबर से विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने के लिए छूट दी थी, लेकिन बढ़ते कोरोना मामलों के कारण अभी प्रदेश में इस पर रोक लगाई गई है. यूपी में अब तक 3 लाख 54 हजार से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं, वहीं प्रदेश में रोजाना साढ़े छह से सात हजार संक्रमित मिल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज