Home /News /uttar-pradesh /

योगी सरकार ने छात्रों को दिया दिवाली का तोहफा, छात्रवृत्ति पर लगी रोक हटाई

योगी सरकार ने छात्रों को दिया दिवाली का तोहफा, छात्रवृत्ति पर लगी रोक हटाई

योगी सरकार ने छात्र-छात्राओं को दिया दिवाली का तोहफा (file photo)

योगी सरकार ने छात्र-छात्राओं को दिया दिवाली का तोहफा (file photo)

मगर इन सभी वर्गों में बीएड व बीटीसी का पाठ्यक्रम संचालित करने वाले शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं (Students) को फिलहाल यह सुविधा नहीं मिलेगी.

लखनऊ. योगी सरकार (Yogi Government) ने दिवाली से पहले गरीब छात्र-छात्राओं को बड़ा तोहफा दिया है. वित्त विभाग ने अनुसूचित जाति, सामान्य वर्ग के अलावा अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग के गरीब छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली सरकारी छात्रवृत्ति व फीस भरपाई की राशि का वितरण किए जाने पर लगी रोक हटा ली है. वित्त विभाग के विशेष सचिव ओम प्रकाश द्विवेदी ने इस बारे में आदेश जारी किया है. वित्त विभाग ने छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति व फीस भरपाई की सुविधा चालू शैक्षिक सत्र के लिए दिये जाने पर सहमति प्रदान की है.

समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति, सामान्य वर्ग के तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा अल्पसंख्यक व पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा ओबीसी के गरीब व जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को उनकी पढ़ाई जारी रखने के लिए छात्रवृत्ति और फीस भरपाई की सुविधा दी जाती है. दिव्यांगजन कल्याण विभाग की ओर से दिव्यांग छात्र-छात्राओं को यह सुविधा दी जाती है.

ये भी पढे़ं- बाराबंकी में निर्मित दीयों से प्रज्वलित होगी अयोध्या की भव्य दीपावली, ये है खासियत

वित्त विभाग की ओर से जारी आदेश में अब इन सभी वर्गों के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति व फीस भरपाई की सुविधा चालू शैक्षिक सत्र के लिए दिये जाने पर सहमति प्रदान कर दी गयी है. मगर इन सभी वर्गों में बीएड व बीटीसी का पाठ्यक्रम संचालित करने वाले शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को फिलहाल यह सुविधा नहीं मिलेगी.

Tags: Bjp government, CM Yogi, Education Policy, HRD ministry, UP news, Up news in hindi, Yogi adityanath, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर