एक्शन में योगी सरकार, हटाए जा सकते हैं यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार

योगी सरकार ने 17 आईएएस और एक पीसीएस अफसर का तबादला किया था. अब गृह के साथ स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को भी बदलने की तैयारी है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 11:13 AM IST
एक्शन में योगी सरकार, हटाए जा सकते हैं यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार
हटाए जा सकते हैं यूपी के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 30, 2019, 11:13 AM IST
उत्‍तर प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर चिंतित योगी सरकार आने वाले कुछ दिनों में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल कर सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, यूपी के प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार को हटाया जा सकता है, उनकी जगह प्रमुख सचिव (सूचना) अवनीश अवस्थी को यूपी का नया प्रमुख सचिव (गृह) बनाया जा सकता है. वहीं, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एम. देवराज मुख्यमंत्री के सचिव बन सकते हैं. सीनियर आईएएस दीपक कुमार को प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) बनाया जा सकता है. इससे पहले योगी सरकार ने 17 आईएएस और एक पीसीएस अफसर का तबादला किया था. इनमें सात जिलों के डीएम बदले गए थे. वहीं, दो मंडलों के मंडलायुक्त भी हटाए गए थे.

आपको बता दें कि उन्नाव रेप मामला एक बार फिर सुर्खियों में है. रेप पीड़िता सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई है, वहीं हादसे में पीड़िता की चाची और उनके एक अन्य रिश्तेदार की मौत हो गई है. उनके वकील की भी हालत नाजुक है. वहीं, इस हादसे की आहट दिल्ली तक पहुंच चुकी है और कांग्रेस इसको लेकर हमलावर हो गई है.

दुर्घटना के तुरंत बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रदेश नेताओं के प्रतिनिधमंडल को हॉस्पिटल का दौरा करने को कहा, जिसमें प्रतापगढ़ से कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा, रायबरेली सदर विधायक अदिति सिंह, पूर्व विधायक और महिला कांग्रेस के नेत्री शामिल थी.

जय सीताराम नहीं बोलते बीजेपी वाले

अखिलेश यादव लगातार प्रदेश की बीजेपी सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर हमला करते रहते हैं. हाल ही में उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए एक्सीडेंट के मामले को भी अखिलेश यादव ने सदन में उठाया. उन्होंने बीजेपी पर महिला विरोधी होने का आरोप लगाया. इसी बीच बीजेपी सांसद जय श्रीराम का नारा लगाने लगे उस पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बीजेपी वाले तो बोलने में भी जय श्रीराम बोलते हैं जय सीताराम नही बोलते. यही बीजेपी वालो की महिला विरोधी सोच को दिखाता है.

(रिपोर्ट: राजीव प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:
Loading...

उन्नाव रेप पीड़ित का परिवार बच्चों संग धरने पर बैठा, चाचा को पैरोल व मुकदमे वापस लेने की मांग

सऊदी अरब में बंधक भारतीयों ने जारी किया वीडियो, मोदी-योगी से लगाई गुहार

उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट: चाची-मौसी के अंतिम संस्कार को पैरोल का इंतजार...
First published: July 30, 2019, 10:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...