UP में 1 सप्ताह और बढ़ सकता है Lockdown, आज होने वाली कैबिनेट बैठक में होगा अंतिम फैसला

UP में 1 सप्ताह और बढ़ सकता है Lockdown (सांकेतिक फोटो)

UP में 1 सप्ताह और बढ़ सकता है Lockdown (सांकेतिक फोटो)

गौरतलब है कि प्रदेश (UP) में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे 3 मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई थी.

  • Share this:

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए एक बार फिर वीकेंड कोरोना कर्फ्यू (Weekend Corona Curfew) को 24 मई सुबह सात बजे तक बढ़ाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार शाम होने वाली कैबिनेट बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ अंतिम फैसला लेंगे. सरकार के सूत्र बताते हैं कि 24 मई सुबह 7:00 बजे तक यूपी में एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता हैं. इससे पहले सरकार ने वीकेंड कोरोना कर्फ्यू को 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ा दिया था.

गौरतलब है कि प्रदेश में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है. शुरू में इसे 3 मई तक लागू रहना था, लेकिन बाद में इसकी अवधि 6 मई तक बढ़ा दी गई थी. बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर दिया गया था और जिसे अब बढ़ाकर 17 मई किया गया है. बता दें कि यूपी में 30 अप्रैल के बाद से ही आंशिक कोरोना कर्फ्यू है. इसका असर यह हुआ कि कोरोना के सक्रिय मामलों में 60 हजार की कमी आ गई है. यही नहीं, उत्तर प्रदेश सरकार 18 से 44 साल के लोगों का कोविड वैक्सीनशन कराने के लिए तेजी से काम कर रही है.

24 घंटे में Corona के 15,747 नए मामले

यूपी में बीते 24 घंटे में 15,747 नए संक्रमित मिले हैं. इस दौरान 312 लोगों ने कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है. बीते 24 घंटे में जहां 15,747 लोग संक्रमित हुए हैं, वहीं 26,179 लोग इसके संक्रमण से ठीक होकर घर जा चुके हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना के कहर के कारण 16,957 लोगों की मौत हो चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज