Home /News /uttar-pradesh /

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले भाजपा को एक और बड़ा झटका, अब मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भेजा इस्तीफा

UP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले भाजपा को एक और बड़ा झटका, अब मंत्री धर्म सिंह सैनी ने भेजा इस्तीफा

सहारनपुर की नकुड़ सीट से भाजपा विधायक धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ दी है.

सहारनपुर की नकुड़ सीट से भाजपा विधायक धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ दी है.

UP Politics: स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद इस्तीफों की झड़ी लग गई है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि अभी और भी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के अनुसार कुल 13 विधायकों की लिस्ट है. जो बीजेपी छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. फिलहाल 9 विधायक अब तक इस्तीफा दे चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज होनी शुरू हो गई हैं. चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में लगातार भाजपा (BJP) को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. अब आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने पार्टी छोड़ दी है. उनके समाजवादी पार्टी में जाने की सूचना है. डॉ. धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट पर कहा कि ‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है!

बताया जा रहा है कि सहारनपुर की नकुड़ सीट से भाजपा विधायक धर्म सिंह सैनी ने सरकारी आवास और सिक्योरिटी छोड़ दी है. उन्होंने भी स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान की तरह मंत्री पद छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि वह सपा में शामिल होंगे. इससे पहले उन्होंने सरकार की ओर से मिले आवास और सिक्योरिटी को वापस कर दिया था.

आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने लिखा पत्र.

आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने लिखा पत्र.

बताया जा रहा है कि सैनी भी स्वामी प्रसाद मौर्य के बेहद करीबी हैं. हालांकि बुधवार को ही सोशल मीडिया पर धर्म सिंह सैनी का इस्तीफ़ा वायरल होने के बाद उन्होंने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य मेरे बड़े भाई हैं और बड़े भाई रहेंगे. उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया, इसकी जानकारी नहीं है. पता चला है कि जो उन्होंने सपा में जाने वालों की सूची दी है, उसमें मेरा भी नाम है, उन्होंने यह मेरे से पूछे बिना किया, जो गलत किया. मैं इसका खंडन करता हूं. मैं भाजपा में हूं और भाजपा में ही रहूंगा.

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद इस्तीफों की झड़ी लग गई है. ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि अभी और भी विधायक इस्तीफा दे सकते हैं. जानकारी के मुताबिक कुल 14 विधायकों की लिस्ट है. जो बीजेपी छोड़कर स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे.

Tags: Akhilesh yadav, Bjp government, CM Yogi, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP BJP, UP Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर