• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: योगी के मंत्री ने अखिलेश से पूछा- 'मुल्ला' मुलायम कहलाने पर नहीं थी कोई नाराजगी?

UP: योगी के मंत्री ने अखिलेश से पूछा- 'मुल्ला' मुलायम कहलाने पर नहीं थी कोई नाराजगी?

'मुल्ला' मुलायम कहलाने पर नहीं थी कोई नाराजगी

'मुल्ला' मुलायम कहलाने पर नहीं थी कोई नाराजगी

उधर, यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से सवाल किया कि उन्हें अब्बा शब्द से आपत्ति क्यों है?

  • Share this:

लखनऊ. सीएम योगी द्वारा सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसते हुए ‘अब्बा जान’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बयानबाजी तेज हो गई है. इसी कड़ी में सोमवार को योगी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि अखिलेश यादव को अब्बा से नाराजगी है या ‘अब्बाजान’ से…उन्होंने आगे कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) को मुल्ला मुलायम कहलाने से कोई नाराजगी नहीं थी, वो तो बहोत खुश होते थे. नेता जी 3 बार मुख्यमंत्री बने और 4 बार प्रदेश में सरकार बनाई. मोहसिन रजा ने तंज कसते हुए कहा कि कहीं ऐसा न हो कि आपकी ‘अब्बाजान’ वाली नाराजगी से भाईजान लोग न नाराज हो जाएं, फ़िर कहां जाएंगे.

दरअसल अखिलेश यादव ने खुद को बीजेपी के नेताओं से बड़ा हिंदू बताया तो सीएम योगी ने राममंदिर के बहाने उन पर निशाना साधा था. सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि उनके अब्बाजान कहते थे कि वहां परिंदे को भी पर नहीं मारने देंगे, लेकिन अब वहां राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया है. अगले तीन साल में वहां एक बड़ा भव्य मंदिर होगा.

अब्बा शब्द से आपत्ति क्यों है?
उधर, यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अखिलेश यादव से सवाल किया कि उन्हें अब्बा शब्द से आपत्ति क्यों है? उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह भी तो अखिलेश को ‘टीपू’ कहकर बुलाते हैं. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि अब्बा शब्द उर्दू का अच्छा और मीठा शब्द है. सिंह ने आगे कहा कि अखिलेश यादव को असल में उन्हें शब्द की समझ नहीं है. उन्होंने कहा कि बिना सोचे-समझे कुछ भी बोलने वालों के मुंह से भाषा में संतुलन की बात हजम नहीं होती. मंत्री ने कहा कि ड्राइंग रूम में बैठकर ट्वीट करने वालों को अब भाषा में भी दोष नजर आने लगा है. बीजेपी की बढ़ती ताकत और जनाधार समाजवादी पार्टी को रास नहीं आ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज