योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा बोले- देश में 'बाबर' के नाम पर मस्जिद स्वीकार नहीं
Ayodhya News in Hindi

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा बोले- देश में 'बाबर' के नाम पर मस्जिद स्वीकार नहीं
देश में 'बाबर' के नाम पर मस्जिद स्वीकार नहीं

दरअसल पिछले 2 दिनों से सोशल मीडिया (Social Media) में यह चर्चा लगातार चल रही थी कि अयोध्या के पास रौनाही के धन्नीपुर गांव में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर होगा.

  • Share this:
अयोध्या. अयोध्या रौनाही में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मिली 5 एकड़ जमीन पर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Central Waqf Board) ने साफ किया है कि अयोध्या (Ayodhya) में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद के नाम पर नहीं होगा. इस मामले में योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने भी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को सुझाव देते हुए कहा है कि अयोध्या में बन रही मस्जिद का नाम रखना है तो मोहम्मद साहब के नाम पर रखा जाए और इसे 'मस्जिद ए मोहम्मदी' नाम दिया जाए.

मंत्री मोहसिन रज़ा ने कहा कि इस देश में बाबर के नाम पर कोई भी चीज स्वीकार नहीं की जा सकती, फिर चाहे वह मस्जिद हो या फिर कुछ और क्योंकि बाबर ने कोई अच्छा काम नहीं किया. बाबर के नाम पर मुसलमानों के 73 फिरके भी एकमत नहीं होंगे. इसके आगे मोहसिन रजा ने कहा कि जिस तरह मर्यादा पुरुषोत्तम राम पुरुषों में उत्तम हैं. उसी तरह से मोहम्मद साहब भी मुसलमानों में महापुरुष हैं और उन्हें हिंदुओं में भी उतना ही सम्मान प्राप्त है. जितना मुसलमानों में इसीलिए अगर इस मस्जिद का नाम रखना ही है तो इसका नाम 'मस्जिद ए मोहम्मदी' रखा जाए जिससे तमाम तरह के विवादों को खत्म किया जा सकता है.

ये भी पढे़ं- केरल विमान हादसा: पायलट अखिलेश का हुआ अंतिम संस्कार, पिता बोले- बहू को मिले नौकरी



दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ भ्रामक खबरें चल रही थी. जिसमें यह कहा जा रहा था कि अयोध्या के पास रौनाही के धन्नीपुर गांव में बनने वाले अस्पताल का नाम बाबरी अस्पताल रखा जाएगा और गोरखपुर के निलंबित डॉक्टर डॉक्टर कफील इसके निदेशक बनाए जा सकते हैं. जिसे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने खारिज कर दिया और इसे अफवाह बताया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज