अपना शहर चुनें

States

हाथरस कांड: योगी सरकार के मंत्री ने लगाया BSP सुप्रीमो पर आरोप, कहा- मायावती ने किया दलितों का अपमान

योगी सरकार के मंत्री ने लगाया BSP सुप्रीमो पर आरोप
योगी सरकार के मंत्री ने लगाया BSP सुप्रीमो पर आरोप

शास्त्री आगे कहते हैं कि सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने फौरन ही पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद के साथ एसआईटी गठित कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 5:44 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. हाथरस कांड (Hathras Scandal) को लेकर सभी राजनीतिनक पार्टियों ने अपने स्तर से सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इसी कड़ी में शनिवार को योगी सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री ने विपक्ष पर हमला बोला. हाथरस की घटना पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष गैर जिम्मेदाराना रवैया अपना रहा, क्योंकि हाथरस को एक बहाना है असल में विपक्षी पार्टियां उत्तर प्रदेश में जातीय दंगा कराना चाहती है. रमापति शास्त्री विपक्ष ने कहा कि विपक्ष के नेता नहीं चाहते कि सच सामने आए. वहीं विपक्ष के ट्वीट्स, ऑडियो टेप तथा पुरानी घटनाएं दंगे की साजिश की ओर इशारा करती हैं.

बसपा सुप्रीमो पर निशाना साधते हुए मंत्री रमापति शास्त्री ने कहा कि मायावती बयान देकर दलित बिटिया का अपमान कर रहीं है. वो भी पूर्व मुख्यमंत्री हैं, उनको मामले की संवेदनशीलता समझनी चाहिए. शास्त्री आगे कहते हैं कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने फौरन ही पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद के साथ एसआईटी गठित कर दिया. उधर, प्रारम्भिक रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई भी शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री नेएसपी समेत 5 पुलिसकर्मियों पर सस्पेंशन की कार्रवाई करते हुए नार्को, पॉलीग्राफ टेस्ट का फैसला किया है. सरकार की पहल से सत्य सामने आएगा.

ये भी पढे़ं- हाथरस कांड: BJP नेता विनय कटियार का बयान- नहीं हुआ कोई बलात्कार, रीढ़ की हड्डी टूटने से हुई मौत




इन सबके बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि हाथरस जघन्य गैंगरेप काण्ड को लेकर पूरे देश में ज़बरदस्त आक्रोश है. इसकी शुरूआती आई जांच रिपोर्ट से जनता सन्तुष्ट नहीं लगती है. अतः इस मामले की CBI से या फिर माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच होनी चाहिए, बीएसपी की यह मांग है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के माननीय राष्ट्रपति यूपी से आते हैं. ऐसे में उनसे भी अपील है कि एक दलित होने के नाते भी इस प्रकरण में ख़ासकर सरकार के अमानवीय रवैये को ध्यान में रखकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दखल दें.

प्रियंका ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka ने हाथरस मामले (Hathras case) को लेकर योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने पुलिस- प्रशासन द्वारा हाथरस पीड़ित परिवार का प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज