Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: योगी के मंत्री का अखिलेश पर तंज- '400 का सपना देख रहे, पर 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती'

UP Chunav: योगी के मंत्री का अखिलेश पर तंज- '400 का सपना देख रहे, पर 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती'

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का अखिलेश पर पलटवार (File photo)

मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का अखिलेश पर पलटवार (File photo)

UP Assembly Election 2022: योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ राय ने तंज कसा है कि यूपी की जनता सपा और अखिलेश यादव के चाल, चरित्र दोनों को बहुत अच्‍छी तरह से पहचानती है. 400 सीटों का सपना देख रहे अखिलेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती मौजूदा सीटों को ही बचाने की है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा कि 400 का सपना देख रहे सपा नेता के सामने चुनाव में 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती है. सिंह ने कहा कि गुंडों, माफियाओं और भ्रष्टाचारियों का गैंग चलाने वाले अखिलेश यादव के मुंह से कानून व्यवस्था और न्याय की बात अच्छी नहीं लगती. डेढ़ साल बाद घर से बाहर निकले अखिलेश भ्रमित और घबराए हुए हैं. 400 का सपना देख रहे सपा नेता के सामने चुनाव में 40 सीटें बचाने की बड़ी चुनौती है.

उत्‍तर प्रदेश सरकार के प्रवक्‍ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि किसानों को तबाह करने वाले अखिलेश को किसानों की खुशहाली और कृषि विकास को देखना चाहिए. योगी सरकार (Yogi Government) ने चार साल में किसान, नवजवान, मजदूरों और ग्रामीणों की किस्‍मत बदलने का काम किया है. जिन गन्‍ना किसानों का पैसा अखिलेश सरकार नहीं दे पाई थी. वह भी योगी सरकार ने किसानों को दिया है. शहर से लेकर गांव तक तरक्‍की और विकास की लहर है.

सिद्धार्थ ने अखिलेख को कोसा, योगी सरकार के कसीदे पढ़े
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने युवाओं के साथ छल किया. लेकिन योगी सरकार ने चार सालों में 4 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम किया है. कोरोना काल में लाखों प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिया. उन्‍होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के पास बोलने को कुछ रह नहीं गया है. योगी सरकार ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग, जैविक खेती के साथ बड़े पैमाने पर पौध रोपण का काम किया है.

अखिलेश अपनी मौजूदा सीट बचा लीजिए
2017 से पहले यूपी में माफिया राज के चलते निवेशक यहां आना नहीं चाहते थे. योगी सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति के चलते बड़े-बड़े माफिया या तो जेल में है या यूपी छोड़कर चले गए है. माफियाओं की अवैध संपत्ति पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है. 1100 करोड़ से अधिक की माफियाओं की संपत्ति जब्‍त की जा चुकी है. सिंह ने कहा कि अपराधी या तो सलाखों के पीछे हैं या फिर खत्‍म हो गए. सहयोगी अपराधियों के सफाए से अखिलेश बैखलाहट में हैं. यूपी की जनता सपा और अखिलेश के चाल, चरित्र दोनों को बहुत अच्‍छी तरह से पहचानती है. 400 सीटों का सपना देख रहे अखिलेश के सामने सबसे बड़ी चनौती मौजूदा सीटों को ही बचाने की है.

Tags: Akhilesh yadav, BJP, Samajwadi party, Siddhartha Nath Singh, Up chunav news, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर