लाइव टीवी

योगी सरकार के मंत्री ने दिया 'हम पांच' का नारा, बोले- कम से कम तीन बच्चे पैदा करें हिंदू

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 9, 2019, 12:06 PM IST
योगी सरकार के मंत्री ने दिया 'हम पांच' का नारा, बोले- कम से कम तीन बच्चे पैदा करें हिंदू
योगी सरकार के मंत्री सुनील भराला ने 'हम पांच' का नारा दिया है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री (UP Minister) सुनील भराला ने इससे पहले किसानों को वायु प्रदूषण (Air Pollution) की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी.

  • Share this:
लखनऊ.  योगी सरकार (Yogi Government) में श्रम कल्याण मंत्री सुनील भराला ने हिंदू परिवारों को तीन बच्चे पैदा करने की सलाह दी है. भराला का कहना है कि आज समाज में केवल दो बच्चे पैदा करने की मांग उठ रही है. हालांकि, अभी ऐसा कोई कानून हीं है, लेकिन अधिकांश हिंदू परिवार एक ही बच्चे तक सीमित हो गए हैं. भराला ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि हमें पांच (बच्‍चों) का विचार अपनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर परिवार में तीन बच्चे होने चाहिए और उनमें से एक लड़की हो. भराला का कहना है कि दादी-चाची के रिश्तों का क्या होगा?

बता दें कि 3 नवंबर को उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुनील भराला ने किसानों को वायु प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए हवन कराने की सलाह दी थी. भराला ने कहा कि सरकार परंपरा के तहत यज्ञ करवाकर भगवान इंद्र देव को मनाए. इंद्र भगवान बरसात कराएंगे और सबकुछ ठीक कर देंगे.'



इससे पहले विश्व हिंदू परिषद के कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हर हिंदू को कम से कम तीन बच्चे पैदा करने चाहिए. राजस्थान के पाली में विश्व हिंदू परिषद की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित हिंदू सम्मेलन में तोगड़िया ने कहा कि अगर हिंदू नहीं जागे तो आने वाले समय में वो 100 करोड़ की जनसंख्या से घटकर 40 करोड़ तक रह जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

यूपी: नागरिक संशोधन बिल को लेकर राजनीतिक पार्टियों की ये रही मांग

उन्नाव गैंगरेप मामले में योगी सरकार की पहली कार्रवाई, 7 पुलिसकर्मी सस्पेंड

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 10:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर