Home /News /uttar-pradesh /

yogi government ministers will give department details of work to public swatantra dev singh nodark

BJP की नई पहल, अब मंत्री जनता को देंगे अपने विभाग की योजनाओं का ब्‍यौरा, जानें किस मंत्री से हुआ आगाज

बीजेपी संगठन की नई व्यवस्था तहत पहला नंबर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का आया है.

बीजेपी संगठन की नई व्यवस्था तहत पहला नंबर जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का आया है.

Yogi Government 2.0: योगी सरकार 2.0 में बीजेपी संगठन ने एक नई व्यवस्था शुरू की है. इसके तहत योगी सरकार के मंत्रियों को अब लखनऊ बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जनता को अपने विभागों के कामकाज का ब्‍यौरा देना होगा. इसकी शुरुआत जलशक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह से हुई है.

अधिक पढ़ें ...

संकेत मिश्रा

लखनऊ. योगी सरकार 2.0 में बीजेपी संगठन ने एक नई व्यवस्था शुरू की है. इस बार यूपी सरकार के मंत्रियों को लखनऊ कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने विभागों के कामकाज का ब्यौरा देना होगा. दरअसल पार्टी के लखनऊ मुख्यालय में हर रोज एक मंत्री अपने विभाग के कामकाज का लेखा जोखा देंगे. पहला नंबर जलशक्ति मंत्रालय का आया है.

बीजेपी संगठन की नई पहल की शुरुआत यूपी प्रदेश अध्यक्ष और जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने अपने विभाग के कामकाज और भविष्य की कार्ययोजनाओं का ब्‍यौरा देकर की है. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि देश की नदियों के जल का सदुपयोग हो, यह हमारी प्राथमिकता में से एक है. इसके साथ बताया कि भूजल प्रबंधन और वर्षा जल संचयन के लिए यूपी में कार्य हो रहा है. इस दौरान स्वतंत्र देव ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में कांग्रेस और यूपी में सपा,बसपा की सरकारों ने जल शक्ति के क्षेत्र में काम करने की बजाए लूट खसोट करने का काम किया.

यूपी में वर्ष 2024 तक हर घर में पहुंचेगा जल
इसके साथ जलशक्ति मंत्री ने कहा कि यूपी में जलजीवन मिशन के तहत कार्य किया जा रहा है. पीएम मोदी ने वर्ष 2024 तक हर घर में जल पहुंचाने का लक्ष्य रखा है. जल जीवन मिशन देश और प्रदेश के विकास में योगदान दे रहा है. प्रथम चरण में बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र में 66 जिलों में जल जीवन मिशन के तहत काम किया जा रहा है.

योगी के ये मंत्री देंगे अपने विभाग के कामकाज का ब्‍यौरा
बीजेपी राज्य मुख्यालय में इस सप्ताह दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक अपने विभागों के कामकाज जनता के सामने रखेंगे. इसके अलावा पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने विभागों के कामकाज का जनता के सामने रखेंगे. बता दें कि यूपी में एक बार फिर से सरकार बनने के बाद केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा था कि पहले पांच साल सीएम योगी ने व्‍यवस्‍थाओं को बेहतर किया था, लेकिन अब लोगों के सपने पूरे करने पर काम होगा. बीजेपी ने इस बार विधानसभा चुनाव में अपने सहयोगियों अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के साथ मिलकर 273 सीटों पर जीत दर्ज की है.

Tags: Keshav prasad maurya, Swatantra dev singh, Yogi adityanath

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर