लाइव टीवी

यूपी में अपराध रोकने को योगी सरकार का नया फॉर्मूला, हर जिले में हुई नोडल अफसर की तैनाती

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 15, 2019, 12:43 PM IST
यूपी में अपराध रोकने को योगी सरकार का नया फॉर्मूला, हर जिले में हुई नोडल अफसर की तैनाती
उत्तर प्रदेश के अब हर जिले में नोडल अफसर तैनात किए जाएंगे.

यूपी सरकार (UP Government) ने अब जिलों में प्रभारी मंत्रियों की तर्ज पर पुलिस अधिकारियों को जिलों का नोडल अफसर (Nodal Officer) बनाने की तैयारी कर ली है. ये नोडल अफसर ज़ोन में एडीजी, रेंज में आईजी के साथ ज़िले में अपराधों पर नज़र रखेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में अपराध पर नियंत्रण के लिए नई व्यवस्था की शुरुआत की है. सरकार ने अब जिलों में प्रभारी मंत्रियों की तर्ज पर पुलिस अधिकारियों को जिलों का नोडल अफसर तैनाती कर दी है. ये नोडल अफसर ज़ोन में एडीजी, रेंज में आईजी के साथ ज़िले में अपराधों पर नज़र रखेंगे.अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थाी द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी 75 जिलों में डीजी से लेकर आईजी स्तर तक के अफसर तैनात किए गए हैं.

भावेश कुमार को लखनऊ की जिम्मेदारी

इसके तहत डीजी इंटेलिजेंस भावेश कुमार लखनऊ के नोडल अफसर होंगे, वहीं डीजी ईओडब्ल्यू आरपी सिंह अलीगढ़ के नोडल अफसर बनाए गए हैं. इसी तरह डीजी कोऑपरेटिव एके पांडा ललितपुर, डीजी फायर सर्विस विश्वजीत महापात्रा चित्रकूट, डीजी जेल आनंद कुमार को आगरा का नोडल अफसर बनाया गया है. इनके अलावा डीजी सीबीसीआईडी वीरेंद्र कुमार को कानपुर, एडीजी बीके सिंह गाजियाबाद, एडीजी एटीएस डीके ठाकुर गोरखपुर, एडीजी रेलवे संजय सिंघल नोएडा, एडीजी लॉजिस्टिक बीके मौर्या आज़मगढ़, एडीजी स्थापना पीयूष आनंद सुल्तानपुर के नोडल अफसर बनाए गए हैं.

नोडल अफसर की लिस्ट 



nodal
नोडल अफसरों की तैनाती


nodal1
नोडल अफसरों की तैनाती


nodal2
नोडल अफसरों की तैनाती
nodal3
नोडल अफसरों की तैनाती


 

रिपोर्ट: अजीत सिंह

ये भी पढ़ें:

लखनऊ कैंट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी के गनर ने पैदल चलने से किया इंकार

डीजीपी बोले- 25 हजार होमगार्ड जवान बेरोजगार नहीं, कुछ वक्त के लिए ड्यूटी खत्म

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 12:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर