• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Lucknow News: बजट सत्र से पहले विधायकों का Corona टेस्ट अनिवार्य, जांच के बाद मिलेगी एंट्री

Lucknow News: बजट सत्र से पहले विधायकों का Corona टेस्ट अनिवार्य, जांच के बाद मिलेगी एंट्री

बजट सत्र से पहले विधायकों का Corona टेस्ट अनिवार्य (File photo)

बजट सत्र से पहले विधायकों का Corona टेस्ट अनिवार्य (File photo)

यूपी विधान मंडल के बजट सत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेगी.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधान मंडल का बजट सत्र (Budget Session) 18 फरवरी से शुरू होगा. बजट सत्र से पहले योगी सरकार ने सभी विधायकों को कोरोना जांच कराने के निर्देश जारी किए गए हैं. प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे ने अपने आदेश में कहा, ‘विधानमंडल दल सदस्य 14 से 17 फरवरी के बीच अपने जिले में भी कोरोना की जांच करा सकेंगे.’ मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर विधायक जांच करा सकेंगे. 18 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर कोरोना जांच कराई जा रही है. लखनऊ स्थित सरकारी आवासों और विधानसभा परिषद में भी जांच की सुविधा मिलेगी.

उन्होंने अपने आदेश में कहा कि जो विधायक कोरोना की जांच नहीं कराएंगे वो सदन में भाग नहीं ले पाएंगे. कोरोना जांच को लेकर सभी जिलों के जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र शुरू होगा. इससे पहले, यूपी सरकार ने सत्र से पहले कहा कि सभी विधायकों को एप्पल का आईपैड खरीदना होगा, जिसका भुगतान राज्य सरकार करेगी. भुगतान की राशि 50 हजार रुपये तक रखी गई है. इस तरह से सदन के 500 विधायक टैबलेट खरीदेंगे जिस पर सरकार की लगभग 2.5 करोड़ की राशि खर्च होगी.

प्रमुख सचिव ने जारी किया आदेश

प्रमुख सचिव ने जारी किया आदेश

बता दें कि यूपी विधान मंडल के बजट सत्र में योगी आदित्यनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेगी. यह योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा. अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह चुनावी बजट भी होगा. इससे पहले विधान मंडल का पिछला बजट सत्र गत वर्ष अगस्त में हुआ था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज