Home /News /uttar-pradesh /

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री, आदेश जारी

योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर नहीं होगी मांस की बिक्री, आदेश जारी

UP: सीएम योगी ने महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर मांस बिक्री पर लगाई रोक  (File photo)

UP: सीएम योगी ने महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि पर मांस बिक्री पर लगाई रोक (File photo)

UP News: यूपी सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती ,गांधी जयंती ,शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी. इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का संदेश देने वाले महापुरुषों और पर्वों को मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि (Shivratri) के मौके पर स्लॉटर हाउस (Slaughterhouse) और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है. इसी क्रम में 25 नवंबर को सिंधी समाज के संत टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर प्रदेश भर में स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव रजनीश दुबे ने इस संबंध में सभी जिलों के मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को आदेश जारी करते हुए इसका अनुपालन  सख्ती से करवाने का निर्देश दिया है.

जारी आदेश में नगरीय विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने कहा कि आज टीएल वासवानी की जयंती है. सभी नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी. सभी अधिकारियों को आदेश का सख्ती से पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

Koo App

Jewar Airport: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि जेवर हवाई अड्डा 25 साल पुराना सपना है, जिसको बीजेपी की सरकार पूरा करने जा रही है. जेवर हवाई अड्डा बनने से नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा समेत पूरे जिले में करीब 34 से 35 हजार करोड़ रुपये तक का निवेश आएगा जिससे एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

News18 Hindi (@News18Hindi) 25 Nov 2021

ये है आदेश
आदेश में कहा गया है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती ,गांधी जयंती, शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी. इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का संदेश देने वाले महापुरुषों और पर्वों के मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि 2017 में सत्ता में आने के बाद ही योगी सरकार ने अवैध स्लाटर हाउस पर शिकंजा कस दिया था. साथ ही खुले में मांस की बिक्री पर भी रोक लगा दी थी.

Tags: Lucknow news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर