लाइव टीवी

सपा सरकार के यश भारती पुरस्कार की जगह अब योगी सरकार देगी ये पुरस्कार
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 4:52 PM IST
सपा सरकार के यश भारती पुरस्कार की जगह अब योगी सरकार देगी ये पुरस्कार
योगी सरकार में सपा सरकार द्वारा शुरू किए गए यश भारती पुरस्कार की जगह नया पुरस्कार लाने की योजना है.

संस्कृति मंत्री नील कंठ तिवारी ने कहा हैं कि हम अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर सम्मान देंगे. दरअसल संस्कृति विभाग की योजना है कि यश भारती पुरस्कार की जगह राज्य संस्कृति पुरस्कार हो. इसमें पुरस्कार की धनराशि भी कम किए जाने की तैयारी है. यश भारती की 11 लाख रुपये की धनराशि कम करके 2 से 5 लाख रुपये की जा सकती है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार में शुरू किए गए यश भारती पुरस्कार (Yash Bharti Award) की जगह अब योगी सरकार (Yogi Government) का राज्य स्तरीय सांस्कृतिक पुरस्कार (State Cultural Award) देने का प्लान है. इस फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है. संस्कृति मंत्री नील कंठ तिवारी ने कहा हैं कि हम अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर सम्मान देंगे. दरअसल संस्कृति विभाग की योजना है कि यश भारती पुरस्कार की जगह राज्य संस्कृति पुरस्कार हो. इसमें पुरस्कार की धनराशि भी कम किए जाने की तैयारी है. यश भारती की 11 लाख रुपये की धनराशि कम करके 2 से 5 लाख रुपये की जा सकती है.

बता दें संस्कृति व पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी की अध्यक्षता में यश भारती के वैकल्पिक पुरस्कार नीति पर बैठक हुई. इस बैठक में राज्य संस्कृति पुरस्कार को शुरू किए जाने पर सहमति बनी. राज्य संस्कृति पुरस्कार को अब केवल संस्कृति तक ही सीमित कर दिया गया है. इसमें एक पुरस्कार भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर व 23 अन्य विभूतियों के नाम पर दिए जाएंगे.

इनपुट: अनामिका सिंह

ये भी पढ़ें:

बुर्का वाला बयान देने वाले रघुराज सिंह के बेटे सहित 8 पर डकैती का केस

वाराणसी: सऊदी अरब की नागरिक दुनिया की पहली ह्यूमनॉइड रोबोट सोफिया पहुंचीं BHU

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर